July 4, 2024

2024 Maruti Swift: अब नए नए फीचर्स के साथ सब कुछ नया लेकर आयी मारुती की यह कार

इसे भारत की सबसे प्रतिष्ठित कंपनियों में से एक माना जाता है जो अपनी विश्वसनीयता और ताकत के लिए जानी जाती है। यह कंपनी अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए हमेशा नए-नए फीचर्स वाली कारें पेश करती रही है। चाहे पेट्रोल कार हो या डीजल, कंपनी ने सीएनजी कारों से भी खुद को साबित किया है।

जो इस वक्त सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। अब कंपनी पेट्रोल कारों को नए अपडेटेड वर्जन के साथ पेश करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने हाल ही में नई जेनरेशन स्विफ्ट लॉन्च की है जो पहले से काफी बेहतर डिजाइन और फीचर्स के साथ आएगी।

नया मारुति स्विफ्ट इंजन

नई मारुति स्विफ्ट के इंजन की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर Z सीरीज माइल्ड हाइब्रिड इंजन है। जो 82 bhp की पावर और 108 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है, यह पहले से ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट भी होगा। रेंज की बात करें तो यह मैनुअल वेरिएंट में 24.8 किलोमीटर प्रति लीटर और एएमटी वेरिएंट में 25.75 किलोमीटर प्रति लीटर तक की रेंज देने की क्षमता रखती है।

नई मारुति स्विफ्ट की खासियतें

नई मारुति स्विफ्ट के फीचर्स की बात करें तो इसमें ग्राहकों की सुरक्षा पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया गया है। इसमें 9 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले, 6-स्पीकर आर्कामिस ऑडियो सिस्टम और रियर वेंटिलेशन के साथ ऑटोमैटिक एयर कंडीशनिंग जैसे फीचर्स हैं। इसमें आपको इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) और ब्रेक असिस्ट (बीए) के साथ वायरलेस फोन चार्जिंग, क्रूज़ कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) जैसे सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़िए: 1 रुपये का यह सिक्का पल भर में बना सकता है आपको लाखो का मालिक

नई मारुति स्विफ्ट कीमत

नई पीढ़ी की मारुति स्विफ्ट की कीमत की बात करें तो इसकी एक्स-शोरूम 6.49 लाख रुपये से शुरू होती है। वहीं, इसके टॉप वेरिएंट की कीमत बढ़कर 9.65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो जाती है। नई पीढ़ी की स्विफ्ट पांच वेरिएंट्स – LXi, VXi, VXi(O), ZXi और ZXi+ में पेश की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *