October 18, 2024

यूपी की दबंग शिक्षिका का वीडियो हुआ वायरल,छात्राओं के बाल नोचे अनुदेशक को चप्पल लेकर दौड़ाया

government school teacher suspend in sultanpur:यूपी की दबंग शिक्षिका का वीडियो हुआ वायरल यूपी के सुल्तानपुर स्थित बल्दीराय में सरकार की मिड-डे मील योजना में गड़बड़ी की शिकायत का खुलासा होने के बाद शिक्षिका ने स्कूल की छात्राओं को बुरी तरह पीटा और उनके बाल नोचे, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

छात्राओं के बाल नोचे

Pull out hair of girl students… made instructor run with slippers', video  of UP's domineering teacher goes viral, suspended

government school teacher suspend in sultanpur: उत्तर प्रदेश के सरकारी विद्यालयों में तैनात शिक्षक और शिक्षिकाओं की ओर से लापरवाही के सामने आ रहे अनेकों मामलों के बीच सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक और मामले ने यूपी की शिक्षा व्यवस्था को कटघरे में खड़ा कर दिया है। दगअसल, यूपी के सुल्तानपुर स्थित बल्दीराय में सरकार की मिड-डे मील योजना में गड़बड़ी की शिकायत का खुलासा होने के बाद शिक्षिका ने स्कूल की छात्राओं को बुरी तरह पीटा और उनके बाल नोचे। इतना ही नहीं, इस दौरान दबंग शिक्षिका ने स्कूल पहुंचे अनुदेशक को भी चप्पल लेकर दौड़ाया। इस मामले का वीडियों सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद शिक्षिका को निलंबित कर दिया गया है।

यह भी पढ़े NPS vs OPS केंद्रीय कर्मचारियों की पेंशन स्कीम में करने जा रही ये बदलाव,देखें क्या है नए अपडेट

मिड-डे मील में उपस्थित बच्चों से ज्यादा दर्ज कर रहीं थी संख्या

पूरा मामला सुल्तानपुर के बल्दीराय क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय हलियापुर का है, जहां बीते दिनों मिड-डे मील की जांच बीईओ रोजी सिंह की ओर से की गई थी। इस जांच के दौरान प्रधानाध्यापिका शशिबाला मिड-डे मील में उपस्थित बच्चों से तीन गुना संख्या दर्ज कर रही थीं। इसकी शिकायत मिलने के बाद बीईओ ने बीते 17-18 अक्टूबर को मामले की जांच की थी, जिस जांच में शिकायत सही पाई गई।

शिकायत से नाराज शिक्षिका ने सरे आम की छात्राओं की पिटाई

Police is probing the viral video of female teachers fighting in Kasganj  school - UP: बाल पकड़कर झगड़तीं सरकारी स्कूल के टीचर का वीडियो वायरल,  यूजर्स ऐसे ले रहे हैं चुटकी | Jansatta

मिड-डे मील योजना में गड़बड़ी की शिकायत के बाद हुई जांच में गोलमाल की पुष्टि होने से प्रधानाध्यापिका नाराज हो गईं। और उन्होंने स्कूल में छात्राओं की बाल नोच-नोचकर पिटाई कर दी। इतना ही नहीं, अनुदेशक देवेंद्र मिश्र उसी वक्त से जो विद्यार्थी नहीं आते थे, उन्हें उपस्थिति पंजिका पर अनुपस्थित कर देते थे। मिली जानकारी के अनुसार, अनुदेशक देवेंद्र मिश्र की इस इमानदारी से प्रधानाध्यापिका शशिबाला चिढ़ गईं थी, जिसके चलते शुक्रवार को अनुदेशक को अपशब्द कहना शुरू कर दिया। और इसी बीच प्रार्थना सभा में ही बालिकाओं का बाल पकड़कर मारना-पीटना शुरू कर दिया। प्रधानाध्यापिका शशिबाला का ये वीडियो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। लोग प्रधानाध्यापिका की इस हरकत का विरोध करते हुए उनपर कड़ी कार्रवाई की मांग करने लगे। वहीं, इसी मामले में दूसरे अनुदेशक अनुराग मिश्र ने बताया कि प्रधानाध्यापिका ने उनको भी गाली दी और कहा कि तुम लोगों को बरबाद कर दूंगी और साथ ही नवीनीकरण भी नहीं होने दूंगी।

वीडियो वायरल होते ही निलंबित हुईं प्रधानाध्यापिका

Viral Video | बच्चों के सामने आपस में भिड़ीं दो शिक्षिकाएं, बाल खींचे और  एक-दूसरे पर बरसाई चप्पल, देखें ये वायरल वीडियो | Navabharat (नवभारत)

इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही प्रशासन एक्शन में आ गया। वायरल वीडियो की सूचना पर बीईओ बल्दीराय रोजी सिंह भी स्कूल पहुंचीं व पीड़ित छात्राओं का बयान लेना शुरू किया। इसी दौरान उनकी मौजूदगी में भी शिक्षिका शशिबाला ने छात्राओं को डांटकर कमरे में जाने को बोल दिया। पीड़ित अनुदेशक ने शिक्षिका के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उधर, बीएसए ने आरोपी शिक्षिका को निलंबित कर दिया।
इस मामले को लेकर थानाध्यक्ष अंजू मिश्रा ने बताया कि शिकायत के आधार पर जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *