October 11, 2024

Government Jobs रेलवे,IIT और हाईकोर्ट समेत कई जगह चल रही हैं बंपर भर्तियां,जल्द ही करें आवेदन

Government Jobs रेलवे,IIT और हाईकोर्ट समेत कई जगह चल रही हैं बंपर भर्तियां

Government Jobs रेलवे,IIT और हाईकोर्ट समेत कई जगह चल रही हैं बंपर भर्तियां

Jobs 2023:Government Jobs रेलवे,IIT और हाईकोर्ट समेत कई जगह चल रही हैं बंपर भर्तियां रेलवे भर्ती सेल (आरआरसी),पश्चिम मध्य रेलवे (डब्ल्यूआरसी) ने ग्रुप सी और डी पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

रेलवे,IIT और हाईकोर्ट में भर्ती

Government Jobs Sarkari Result: इस समय कई संस्थानों में सरकारी नौकरी के लिए भर्तियां चल रही हैं। अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो इनमें अप्लाई कर सकते हैं। आईआईटी जम्मू ने कई पदों पर भर्तियां कर रहा है।इसमें कुल 59 पदों पर भर्ती होगी। इसमें रजिस्ट्रार,वरिष्ठ तकनीकी अधिकारी, प्रयोगशाला सहायक और अन्य पद शामिल हैं।

आईआईटी जम्मू में अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यता मांगी गई है। आवेदन शुल्क की बात करें तो ग्रुप ए के पदों के लिए यह 1000 रुपये है जबकि ग्रुप बी के पदों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है।

यह भी पढ़े Government Jobs 10वीं और 12वीं पास के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का बेहतरीन मौका,जल्दी से करें आवेदन

दिल्ली हाईकोर्ट की भर्ती

12वीं के बाद नौकरी के क्‍या विकल्‍प है? -BHASKARJOBS

दिल्ली हाईकोर्ट ने भी जजों की भर्ती के लिए दिल्ली न्यायिक सेवा परीक्षा (DJSE 2023) के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके लिए मंगलवार 07 नवंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी। इसमें कुल 53 पद भरे जाएंगे। सामान्य वर्ग के लिए 34, एससी के लिए 5 और एसटी के लिए 14 पद हैं।

रेलवे में नौकरी का मौका

Home - Today Job

वहीं 10वीं और 12वीं पास लोगों के लिए रेलवे में नौकरी का अच्छा मौका है। सरकारी नौकरी के इच्छुक हैं तो आपके पास रेलवे का हिस्सा बनने का सुनहरा मौका है। रेलवे भर्ती सेल (आरआरसी), पश्चिम मध्य रेलवे (डब्ल्यूआरसी) ने ग्रुप सी और डी पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके लिए आप 6 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं।
वहीं महाराष्ट्र जल संसाधन विभाग कई पदों पर भर्तियां कर रहा है। इसके तहत विभाग में ग्रुप बी और सी पदों के लिए कुल 4,497 पदों पर भर्तियां होंगी। पदों की बात करें तो इसमें सीनियर साइंटिफिक असिस्टेंट, जूनियर साइंटिफिक असिस्टेंट, जियोलॉजी, सर्वेयर, लोअर क्लर्क समेत कई पद भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *