October 18, 2024

रेलवे में अप्रेंटिस भर्ती के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि जारी,जल्दी से करें आवेदन

रेलवे में अप्रेंटिस भर्ती के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि जारी

रेलवे में अप्रेंटिस भर्ती के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि जारी

रेलवे में अप्रेंटिस करने का अच्छा मौका है। कुल 1745 पदों पर भर्ती होनी है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 दिसंबर है। लिहाजा जल्दी आवदेन कर दें।

रेलवे में अप्रेंटिस भर्ती

Railway Recruitment 2023: बिना परीक्षा रेलवे में बंपर भर्ती, 10वीं पास-ITI  वाले फौरन करें आवेदन - North Eastern Railway Apprentice Recruitment 2023 to  fill 1104 vacancies 10th pass can apply check ...

Railway SER Apprentice Recruitment 2023: दक्षिण पूर्व रेलवे कल, यानी 28 दिसंबर को अप्रेंटिस के 1745 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए पंजीकरण विंडो बंद करने वाला है।जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आरआरसी एसईआर की आधिकारिक वेबसाइट rrcser.co.in के माध्यम से कर सकते हैं। पंजीकरण प्रक्रिया 29 नवंबर, 2023 को शुरू हुई थी।

रेलवे में अप्रेंटिस भर्ती के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि जारी,जल्दी से करें आवेदन

पात्रता मापदंड

रेलवे में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

शैक्षणिक योग्यता में किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कुल मिलाकर न्यूनतम 50% अंकों के साथ मैट्रिकुलेशन (10+2 परीक्षा प्रणाली में मैट्रिकुलेट या 10वीं कक्षा) और एनसीवीटी/एससीवीटी द्वारा प्रदान किया गया एक आईटीआई पास प्रमाणपत्र (जिस ट्रेड में अप्रेंटिसशिप किया जाना है) शामिल है। उम्मीदवार की आयु 01.01.2024 को 15 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

रेलवे में अप्रेंटिस भर्ती के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि जारी,जल्दी से करें आवेदन

यह भी पढ़े इनकम टैक्स विभाग में निकलीं बंपर भर्तियां,करीब डेढ़ लाख तक मिलेगा वेतन

चयन प्रक्रिया

चयन संबंधित ट्रेडों में अधिसूचना के विरुद्ध आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों के संबंध में तैयार की गई योग्यता सूची (व्यापार-वार) के आधार पर होगा। प्रत्येक ट्रेड में मेरिट सूची न्यूनतम 50% (कुल) अंकों के साथ मैट्रिक में प्राप्त अंकों के प्रतिशत के आधार पर तैयार की जाएगी।

मैट्रिक के प्रतिशत की गणना के प्रयोजन के लिए, सभी विषयों में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों की गणना की जाएगी, न कि किसी विषय या विषयों के समूह के अंकों के आधार पर।

आवेदन शुल्क

Eastern Railway Apprentice Recruitment 2023: ईस्टर्न रेलवे में 3115 पदों पर  भर्ती का विज्ञापन जारी

आवेदन शुल्क 100 रुपये है। हालांकि, SC/ST/PWD/महिला उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग/यूपीआई/ई-वॉलेट का उपयोग करके किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *