October 18, 2024

Tata Nano की नई इलेक्ट्रिक कार लाजवाब फीचर्स के साथ धाकड़ बैटरी मिलेगी और अमेज़िंग लुक

Tata Nano

Tata Nano

Tata Nano की नई इलेक्ट्रिक कार कम कीमत में लाजवाब फीचर्स के साथ धाकड़ बैटरी मिलेगी और अमेज़िंग लुक। टाटा की कंपनी जल्द पेश करने वाली है अपनी नई EV वाली कार ,जिसमे आपको सिंगल चार्ज पर ये इलेक्ट्रिक कार 315 किलोमीटर की रेंज देती है। इस कार की लंबाई 2,497 मिमी , ऊंचाई 1,600 मिमी , व्हीलबेस 1,600 मिमी के साथ ग्राउंड क्लीयरेंस 180 मिमी देखने को मिलने वाला है ,जो देखने में बहुत शानदार लुक देती है। आइये जानते है इस EV कार के बारे में

Tata Nano की नई इलेक्ट्रिक कार लाजवाब फीचर्स के साथ धाकड़ बैटरी मिलेगी और अमेज़िंग लुक

Tata Nano EV 2024 के लाजवाब फीचर्स

Tata Nano EV की नई कार में आपको 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोरटेन्मेंट सिस्टम , ब्लूटूथ , इंटरनेट कनेक्टिविटी , 6-स्पीकर साउंड सिस्टम , पॉवर स्टीयरिंग ,पॉवर विंडो , एंटी-लॉक ब्रेकिंग , एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले जैसे कई लाजवाब फीचर्स मिलेंगे। साथ ही इसमें 6-स्पीकर , मल्टी -इंफोर्मेशन , एसी ,एयर कंडीशनर ,सेंट्रल लॉकिंग , एयरबैग , रियर पार्किंग कैमरा ,एडजस्टेबल स्टीयरिंग ,और एयर क्वालिटी कंट्रोल मिलने वाले है।

Tata Nano की नई इलेक्ट्रिक कार लाजवाब फीचर्स के साथ धाकड़ बैटरी मिलेगी और अमेज़िंग लुक

Tata Nano EV 2024 की धाकड़ बैटरी

Tata Nano EV की कार में आपको धाकड़ बैटरी मिल रही है ,जो 72 वाट की पॉवर पैक की होती है ,इसमें कार की बैटरी को एक बार फुल चार्ज होने पर 300 किलोमीटर तक की दुरी आसानी से तय कर सकते है। और साथ ही आपको 60 से 70 किलो मीटर प्रति घंटा तक मिलने वाली है। इस कार की बैटरी की चार्जिंग के लिए दो ऑप्शन मिलेंगे ,जिसमे एक 15 A की क्षमता वाला होम चार्जर और दूसरा DC का फ़ास्ट चार्जर भी मिल रहा है ,जिसकी सहायता से आप ये कार को आसानी से चार्ज कर सकते हो।

Read Also: Toyota का जबरदस्त मॉडल हुआ लॉन्च,हाइब्रिड इंजन और सेमी इलेक्ट्रिक वर्जन के साथ Swift खेल ख़त्म

Tata Nano EV 2024 की कीमत

Tata Nano EV की कीमत की जानकारी दे तो इस कार की कीमत रिपोर्ट के मुताबिक 3-लाख रूपये से 5-लाख रूपये तक की शुरुवाती कीमत हो सकती है। साथ ही ये कार का कर्ब वेट 990 किलोग्राम है। इसमें आपको लाइट ग्रे ,ब्लैक और नया स्मोक ब्लू जैसे कई कलर शामिल किये गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *