October 19, 2024

लाइब्रेरियन के पदों पर निकली है बंपर भर्ती,जल्दी से करें आवेदन

लाइब्रेरियन के पदों पर निकली है बंपर भर्ती

लाइब्रेरियन के पदों पर निकली है बंपर भर्ती

लाइब्रेरियन के पदों पर निकली है बंपर भर्ती राजस्थान लोक सेवा आयोग ने लाइब्रेरियन ग्रेड II के पदों पर भर्ती अधिसूचित की है।इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नीचे बताई समयसीमा के तहत इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

लाइब्रेरियन के पदों पर निकली है बंपर भर्ती,जल्दी से करें आवेदन

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने लाइब्रेरियन ग्रेड II के पदों पर भर्ती अधिसूचित की है।इच्छुक उम्मीदवार नीचे इस भर्ती से जुड़ी डिटेल पढ़कर अप्लाई कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया 20 फरवरी से शुरू होगी।आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर इसके लिए अप्लाई कर सकेंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 मार्च है।

पात्रता मापदंड

जो उम्मीदवार पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं,उनके पास यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त स्नातक की डिग्री या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए,साथ ही राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद/सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त लाइब्रेरी साइंस में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए।आयु सीमा 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

यह भी पढ़े युवाओं के लिए खुश खबरी छत्तीसगढ़ कांस्टेबल भर्ती में आवेदन का आखिरी मौका,जल्दी से करें आवेदन

चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में एक लिखित परीक्षा शामिल है।परीक्षा 400 अंकों की होगी और इसमें 2 पेपर होंगे।प्रत्येक पेपर में 200 अंकों के प्रश्न होंगे और पेपर की अवधि 2 घंटे होगी।उत्तरों के मूल्यांकन में नकारात्मक अंकन लागू होगा।प्रत्येक गलत उत्तर के लिए उस विशेष प्रश्न के लिए निर्धारित अंकों में से एक तिहाई अंक काटे जाएंगे।

आवेदन शुल्क

लाइब्रेरियन के पदों पर निकली है बंपर भर्ती,जल्दी से करें आवेदन

सामान्य (यूआर)/बीसी/ईबीसी (क्रीमी लेयर) के लिए: रु. 600/-
एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/बीसी/ईबीसी/ईडब्ल्यूएस (एनसीएल)/दिव्यांग के लिए: रु. 400/-
भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना चाहिए। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *