October 19, 2024

असिस्टेंट लोको पायलट के कई पदों पर आवेदन करने अंतिम तिथि,जारी जल्दी से करें अप्लाई

असिस्टेंट लोको पायलट के कई पदों पर आवेदन करने अंतिम तिथि

असिस्टेंट लोको पायलट के कई पदों पर आवेदन करने अंतिम तिथि

असिस्टेंट लोको पायलट के कई पदों पर आवेदन करने अंतिम तिथि रेलवे में सहायक लोको पायलट की 5,696 रिक्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज,19 फरवरी को बंद हो जाएगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जल्दी से आवेदन कर दें।

असिस्टेंट लोको पायलट के कई पदों पर आवेदन करने अंतिम तिथि,जारी जल्दी से करें अप्लाई

युवाओं के लिए खुश खबरी

रेलवे में सहायक लोको पायलट भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज,19 फरवरी को बंद हो जाएगी।यह भर्ती कुल 5,696 पदों के लिए की जाएगी । लिहाजा योग्य और इच्छुक उम्मीदवार देरी न करते हुए,रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की आधिकारिक वेबसाइटों पर जाकर जल्दी से आवेदन कर दें।इसके बाद उम्मीदवारों को शायद आगे मौका न दिया जाए।

आयु और शैक्षणिक योग्यता

1 जुलाई, 2024 को कम से कम 18 वर्ष और 30 वर्ष से अधिक आयु के उम्मीदवार आरआरबी एएलपी 2024 के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है।

आवेदन शुल्क

एससी, एसटी, पूर्व सैनिक, महिला, ट्रांसजेंडर, अल्पसंख्यक और ईबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये है। अन्य सभी के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है।

RRB ALP Selection Process 2024: चयन प्रक्रिया

पहले दो चरणों में, उम्मीदवार कंप्यूटर आधारित परीक्षण (सीबीटी 1, सीबीटी 2) के लिए उपस्थित होंगे, जिसके बाद कंप्यूटर आधारित एप्टीट्यूड टेस्ट (सीबीएटी), दस्तावेज़ सत्यापन (डीवी) और मेडिकल परीक्षा (एमई) होगी।

यह भी पढ़े Railway Jobs 2024: युवाओं के लिए खुश खबरी,रेलवे में टेक्नीशियन के 9000 पदों पर बंपर भर्ती,जल्दी से करें आवेदन

RRB ALP 2024: आवश्यक दस्तावेज

असिस्टेंट लोको पायलट के कई पदों पर आवेदन करने अंतिम तिथि,जारी जल्दी से करें अप्लाई

हाल ही में, सफेद पृष्ठभूमि पर ली गई रंगीन पासपोर्ट फोटो। फोटो JPEG फॉर्मेट में और 30-70 KB के भीतर होनी चाहिए।
JPEG में स्कैन किए गए हस्ताक्षर (30-70 KB)
एससी, एसटी प्रमाणपत्र पीडीएफ प्रारूप में (यदि लागू हो) और 500 केबी से अधिक नहीं होना चाहिए। एससी, एसटी प्रमाणपत्र केवल मुफ्त ट्रेन यात्रा पास के उद्देश्य के लिए आवश्यक है।
आरआरबी ने उम्मीदवारों से फोटो की कम से कम 12 प्रतियां निकालने को कहा है, जिनकी आवश्यकता बाद के चरणों होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *