October 18, 2024

Innova के टापरे बिकवा देगी Maruti की खतरनाक लुक वाली Ertiga, फीचर्स और लुक से मचा देगी धिंगाना

Innova के टापरे बिकवा देगी Maruti की खतरनाक लुक वाली Ertiga, फीचर्स और लुक से मचा देगी धिंगाना,कहा जाता है कि यह मारुति मोटर्स अपनी लग्जरी गाड़ियों के लिए काफी मशहूर है। जिनकी गाड़ियों पर लोग आंख मूंदकर भरोसा करते थे. मारुति मोटर्स की लग्जरी कार मारुति सुजुकी अर्टिगा भी बाजार में उपलब्ध हो गई है।

मारुति सुजुकी अर्टिगा के फीचर्स

अगर मारुति सुजुकी अर्टिगा में मिलने वाले दमदार फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 7-इंच टचस्क्रीन की जगह नया 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा और स्मार्टप्ले प्रो तकनीक की भी बात की जा रही है। इसमें वॉयस कंट्रोल और कनेक्टेड कार जैसे फीचर्स भी हैं। यह अब ट्रैकिंग, टो और ट्रैक अलर्ट, जियो-फेंसिंग, स्पीडिंग अलर्ट और रिमोट कार्यक्षमता जैसी मानक सुविधाओं के साथ आता है।

मारुति सुजुकी अर्टिगा इंजन

अगर हम मारुति सुजुकी अर्टिगा के इंजन की बात करें तो यह आपको माइल्ड हाइब्रिड तकनीक वाले 1.5 लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध होगी। अब यह इंजन 103 एचपी और 136.8 एनएम टॉर्क में भी सफल है। इंजन के साथ, यह अब 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ भी मानक आता है। मामले में, 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी वैकल्पिक है।

यह भी पढ़िए: सुंदरता में चार चाँद लगा देगी आपके पैरो की बिछिया की यह लेटेस्ट डिज़ाइन, देखते ही गिर पड़ेगे अच्छे अच्छे

मारुति सुजुकी अर्टिगा का माइलेज

मारुति सुजुकी अर्टिगा के शानदार माइलेज की बात करें तो यह पेट्रोल मैनुअल में भी 20.51 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सफल है। जिसका पेट्रोल ऑटोमैटिक 20.3 किमी प्रति लीटर है और अर्टिगा सीएनजी भी सफलतापूर्वक 26.11 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। पहाड़ जैसे मजबूत इंजन वाली इनोवा मारुति की एक खतरनाक दिखने वाली कार है।

मारुति सुजुकी अर्टिगा कीमत

मारुति सुजुकी अर्टिगा की किफायती रेंज की बात करें तो इस कार की रेंज 8.69 लाख रुपये से शुरू होती है। अब इसकी कीमत 13.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक बताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *