October 18, 2024

जिला पंचायत की बैठक में उठा शिक्षकों की लेटलतीफी का मुद्दा,दिया कार्यवाही के निर्देश

जिला पंचायत की बैठक में उठा शिक्षकों की लेटलतीफी का मुद्दा

जिला पंचायत की बैठक में उठा शिक्षकों की लेटलतीफी का मुद्दा

जिला पंचायत सामान्य सभा की बैठक शुक्रवार को जिला पंचायत सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष राजा पवार, बैतूल विधायक हेमंत खंडेलवाल, आमला विधायक डॉ.योगेश पंडाग्रे, घोड़ाडोंगरी विधायक श्रीमती गंगा उईके, जिला पंचायत उपाध्यक्ष हंसराज धुर्वे, पूर्व विधायक एवं जिला पंचायत सदस्य मंगल सिंग धुर्वे, जिला पंचायत सदस्य राजा ठाकुर मौजूद थे।

जिला पंचायत की बैठक में उठा शिक्षकों की लेटलतीफी का मुद्दा,दिया कार्यवाही के निर्देश

जिला पंचायत अध्यक्ष श्री पवार ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में जहां-जहां विकास के कार्यक्रम आयोजित किए जाते है, वहां उस क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों को अनिर्वायत: आमंत्रित किया जाएं, ताकि जिले के विकास में प्रगति लाई जा सके। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि शासन की योजनाओं का लाभ सभी पात्र हितग्राहियों को दिलाया जाएं।

जनप्रतिनिधि करें स्कूलों की मॉनिटरिंग

बैतूल विधायक श्री खंडेलवाल ने कहा कि जिले में शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए आवश्यक है कि सभी जनप्रतिनिधि जिले के स्कूलों की मॉनीटरिंग कर स्कूलों में शिक्षकों की समय पर उपस्थिति, विद्यार्थियों की उपस्थिति को बढ़ाने एवं शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाने का प्रयास करें।

शिक्षकों पर हों कार्यवाही

आमला विधायक डॉ. पंडाग्रे ने कहा कि जिन विद्यालयों में शिक्षक लेट आते है एवं समय से पूर्व शाला से चले जाते है उनके विरूद्ध कार्रवाई की जानी चाहिए। विधायक घोड़ाडोंगरी ने कहा कि घोड़ाडोंगरी जनपद में स्थाई सीईओ जनपद की नियुक्ति की जाए। जिले में संबंल के लंबित मामलों का जल्द ही निराकरण किया जाए। भोपाली मेले में सभी प्रशासनिक व्यवस्थाएं पूर्व से दुरूस्त कर ली जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *