October 18, 2024

Pankaj Udhas: पंकज उधास मशहूर गजल गायक का निधन, 72 की उम्र में ली अंतिम सांसे, कैंसर से जूझ रहे थे सिंगर

Pankaj Udhas: ‘चिठ्ठी ना कोई संदेश…’ गजल गायक पंकज उधास का आज 72 साल की उम्र में निधन हो गया। वह लंबे समय से बीमारी से पीड़ित थे। उनके परिवार ने एक बयान जारी कर उनकी मृत्यु की घोषणा की।

अपने बयान में उन्होंने लिखा- ‘भारी मन से हमें आपको लंबी बीमारी के कारण 26 फरवरी 2024 को पद्मश्री पंकज उधास के दुखद निधन के बारे में सूचित करना पड़ रहा है।’

दिग्गज गजल गायक पंकज किस बीमारी से पीड़ित थे, इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। आपको बता दें कि आज सुबह 11 बजे मुंबई में उनका निधन हो गया. वह कुछ समय से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थे।

इसी अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली, लेकिन सूत्रों के मुताबिक, कुछ महीने पहले ही पंकज उधास को कैंसर का पता चला था और वह पिछले कुछ महीनों से किसी से नहीं मिले हैं। उनका अंतिम संस्कार कल मुंबई में किया जाएगा.

Pankaj Udhas

पंकज उधास कैंसर से जूझ रहे थे

एक न्यूज चैनल से बात करते हुए अनूप जलोटा ने बताया कि पंकज उधास पैंक्रियाटिक कैंसर से पीड़ित हैं और उन्हें इस बारे में चार महीने पहले पता चला था।

यह भी पढ़िए: अब बेहद कम कीमत में पुरा होगा घरों का अधूरा काम, सरिया के भाव में आई अचानक गिरावट, यहाँ देखें लेटेस्ट भाव

पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंकज उधास के निधन पर दुख जताया और इंस्टाग्राम पर दिवंगत गायक के साथ कुछ तस्वीरें साझा कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ”हम पंकज उधास जी के निधन पर शोक व्यक्त करते हैं, जिनकी गायकी ने कई भावनाओं को व्यक्त किया और जिनकी ग़ज़लें सीधे आत्मा से बात करती थीं। वह भारतीय संगीत के प्रकाश स्तंभ थे। धुनें पीढ़ी-दर-पीढ़ी हस्तांतरित होती रहीं।

मुझे पिछले कुछ वर्षों में उनके साथ हुई मेरी विभिन्न बातचीत याद हैं। उनके निधन से संगीत जगत में एक खालीपन आ गया है जिसे कभी नहीं भरा जा सकेगा। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। शांति!’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *