October 18, 2024

Rose Mehndi Design 2024: हाथों को सजाए ये रोज मेहंदी के कुछ सिंपल डिजाइन से,देखें डिज़ाइन

Rose Mehndi Design 2024: हाथों को सजाए ये रोज मेहंदी के कुछ सिंपल डिजाइन से,

Rose Mehndi Design 2024: हाथों को सजाए ये रोज मेहंदी के कुछ सिंपल डिजाइन से,

Rose Mehndi Design 2024: हाथों को सजाए ये रोज मेहंदी के कुछ सिंपल डिजाइन से,देखें डिज़ाइन आजकल मेहंदी लगाना काफी दिलचस्प बना हुआ है जिसे लगाने से पहले उसके डिजाइन को इंटरनेट पर सर्च करते रहते हैं। यह मेहंदी सुहाग की निशानी के साथ-साथ महिलाओं के सोलह श्रृंगार में भी गिना जाता है। मेहंदी को तुरंत लगाना ज्याद लोग पसंद करते हैं। अभी ज्यादातर गुलाब मेहंदी ट्रेंड कर रही है जिसे शादी सुदा महिलाओं से लेकर कम उम्र की लड़कियां भी आसानी से लगाती हैं, चलिए आज हम आपको रोज मेहंदी के कुछ सिंपल डिजाइन के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आप आसानी से लगाकर और खुबसुरत दिख सकती है।

Rose Mehndi Design 2024: हाथों को सजाए ये रोज मेहंदी के कुछ सिंपल डिजाइन से,देखें डिज़ाइन

Rose Mehndi Design: बैक हैंड की खूबसूरती को बढ़ाएंगे ये आसान फ्लोरल मेंहदी  डिजाइन्स | Best Rose Mehndi Design for Back Hands in Hindi | TV9 Bharatvarsh

यह भी पढ़े Toe Ring Design 2024:पैरों की सुंदरता में चार चांद लगा देंगे ये चांदी की बिछिया,देखें लेटेस्ट कलेक्शन

ब्रॉड गुलाब मेहंदी (Broad Rose Mehndi)

अगर आप भरी-भरी मेहंदी लगाना पसंद करती हैं तो सबसे पहले अपने हाथ में रोज फूल की डिजाइन बना लें और उसके बाद बाकी जगह में मेहंदी से भर दें। यह डिजाइन बिल्कुल सिंपल है लेकिन देखने में बेहद शानदार है। इसे शेड बनाने के लिए फूल के अंदर की ओर आप टूथपिक की मदद से शेड बना सकती हैं और आप इससे फूल को अन्दर की ओर से डबल लेयर भी दे सकती हैं।

गुलाब जाल वर्क मेहंदी (Rose Net Work Mehndi)

हाथों पर सजाएं ये गुलाब बेल मेहंदी डिज़ाइन: Gulab Bel Mehndi Design -  Grehlakshmi

अगर आप रोज जाल डिजाइन को कॉपी कर कुछ ट्राई करना चाहती हैं तो आप इस जाल डिजाइन को फ्रंट के साथ – साथ बैक हैंड पर भी लगा सकती हैं। जिसे आप बड़े और छोटे फूल के साथ जाल डिजाइन को कंप्लीट कर सकती हैं।

यह भी पढ़े Drop Earrings design 2024:सोने की बालियों के कुछ बेहतरीन डिज़ाइन आपको देंगे मॉडर्न लुक,देखें डिज़ाइन

गुलाब बेल (Rose Vine)

हाथों को स्टाइलिश लुक दे गुलाब जाल वर्क मेहंदी डिज़ाइन: Rose Mehndi Design  - Grehlakshmi

अगर आप मेहंदी में कुछ यूनिक डिजाइन लगाना चाहती है तो बेल डिजाइन लगा सकती हैं। इस डिजाइन को केवल हाथ पर छोटे-छोटे रोज को बेल पैटर्न में बनाना होगा। आप अपनी इच्छा अनुसार इसकी डिजाइन सारी उंगलियों पर भी लगा सकती है और एक-दो उंगलियों पर भी बना सकती हैं। इस तरह की मेहंदी डिजाइन में वर्टिकल और हॉरिजॉन्‍टल रोज फूल डिजाइन की चौड़ी बेल बना सकती हैं, हाथों की सुंदरता को और बढ़ाने के लिए आप नेल पेंट जरुर लगाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *