Wednesday, October 4, 2023
HometrendingBhed Ka Desi Jugad : भेड़ चराने का आया नया देसी जुगाड़...

Bhed Ka Desi Jugad : भेड़ चराने का आया नया देसी जुगाड़ गाड़ी के साथ पूरी भेड़ की टोली को ले जाये साथ में

भेड़ चराने का आया नया देसी जुगाड़ गाड़ी के साथ पूरी भेड़ की टोली को ले जाये साथ मेंआज पशुपालन आम बात हो गई कोई भी छोटी सी जगह में भेड़ बकरी जैसे छोटे जानवर पाल लेते हैं। लेकिन सबसे बड़ी जो समस्या है पशुपालन को लेकर आती है वो है इन्हे चराना इनका भोजन कराना।

ड़ चराने का आया नया देसी जुगाड़ गाड़ी

सीधे तौर पर देखा जाए तो भेड़ बकरी को चरने के लिए कहीं खेत या मैदान में ले जाना होता है जहाँ पर वो अपना भोजन करते हैं लेकिन जब बात इन्हे एक जगह से दूसरी जगह ले जाने की होती है तो पालन करने वालों के पसीने छूट जाते हैं क्यूंकि एक तो जत्था का जत्था चलते हैं और एक दिशा में एक साथ बढ़ते हैं ऐसे में ये कई बार तो पूरी सड़क घेर लेते हैं जिससे की राहगीरों को परेशानियों का समाना करना पड़ता है।

ड़ चराने का आया नया देसी जुगाड़ गाड़ी

लेकिन एक भेड़ बकरी चराने वाले ने इस समस्या का देसी जुगाड़ तलाश लिया है। आप भी वीडियो देख कर हैरान रह जाएंगे। 

देसी जुगाड़ का मजेदार वीडियो | Desi Jugad Ka Video 

जैसा कि आप वायरल होने वाले वीडियो में देख सकते हैं कि भेड़ चराने वाला शख्स अपनी तीन पहिया वाहन पर बैठकर धीमे-धीमे गाड़ी चला रहा होता है और पीछे-पीछे भेड़ पैदल आगे बढ़ रहे हैं. हालांकि, इसमें एक धांसू जुगाड़ है |

शख्स ने अपनी गाड़ी के पिछले हिस्से में पहिये वाले जाली दार फेंसिंग कर रखी है, जिसके अंदर ही भेड़ चल रहे हैं.बकरी भेड़ चराने वाले का इजीनियर जैसा देसी जुगाड़ देख कर हैरान हो गए बड़े बड़े लोग गाड़ी चलाने वाला शख्स भी गाड़ी को सड़क पर धीमी रफ्तार में चला रहा है |

भेड़ चराने का आया नया देसी जुगाड़ गाड़ी के साथ पूरी भेड़ की टोली को ले जाये साथ में

सिर्फ 10 सेकेंड के वीडियो ने लोगों को हैरानी में डाल दिया. यहां तक कि बिजनेसमैन हर्ष गोयनका भी दंग रह गए. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “कठिन समस्या का सरल समाधान, जुगाड़”.

यही भी पढ़े: Study Tips:पढ़ाई में मन ना लगे तो अपनाए यह टिप्स, पढ़ने में होने लगेगी आसानी

इंटरनेट पर छाया ये वीडियो | Desi Jugad Ka Video 

वीडियो को एक लाख 57 हजार से अधिक बार देखा गया है और इस पर ढेरों प्रतिक्रियाएं मिली. लोगों ने आदमी के जुगाड़ स्किल की सराहना की. कई लोगों ने लिखा कि कैसे तकनीक ने यह सुनिश्चित किया कि जानवरों को किसी चलती गाड़ी से भी नुकसान न पहुंचे. 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments