July 18, 2024

Cricket के इतिहास में पहली बार हुआ कुछ ऐसा,भारत के नाम दर्ज हो गया सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम ने फैंस को कई बार जश्न के मौके दिए हैं. दो बार वर्ल्ड कप जीता है कई बार T20 विश्वकप और न जाने कितने ऐसे ही पल भारतीय फैंस के हिस्से आए हैं. लेकिन रविवार को जो हुआ उसका भारतीय फैंस को थोड़ा भी उम्मीद नहीं था. बांग्लादेश के शेर ए बंगाल क्रिकेट स्टेडियम में भारत के नाम सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.

भारत और बांग्लादेश की महिला टीम के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मीरपुर में खेला गया. शेर और बंगाल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. पहले बल्लेबाजी का न्योता देने का खामियाजा भारतीय महिला टीम को चुकाना पड़ा.

Cricket के इतिहास में पहली बार टीम इंडिया को मिली ऐसी हार

बांग्लादेश की टीम ने 53 ओवर में 152 रन बनाकर ऑल आउट हो गई लेकिन टीम इंडिया से इतना भी लक्ष्य पास कर पाना आसान नहीं था. भारतीय टीम 113 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और डकवर्थ लुईस नियम के अंतर्गत भारतीय टीम 40 रन से यह मैच हार गए.

Also Read:Ipl 2023 में अर्जुन तेंदुलकर करेंगे डेब्यू,आइये आपको बताये आईपीएल के बारे में डिटेल

बरसा बाधित इस मैच में बांग्लादेश ने जरूर जीत दर्ज की लेकिन भारतीय फैंस को बहुत बड़ा झटका लगा. हरमनप्रीत कौर के कप्तानी में खेले जाने वाले इस मैच में इंडिया 40 रन से हार गया और आज तक इसके पहले कभी भारतीय महिला टीम वनडे में बांग्लादेश से नहीं हारी थी.

बांग्लादेश से हारी टीम इंडिया

पहली बार इतिहास बदल गया. बांग्लादेशी टीम के लिए सबसे ज्यादा 39 रन कप्तान निगर सुलताना ने बनाया. उन्होंने 64 गेंदों में तीन चौके जड़े. फरजाना और कप्तान सुल्ताना के बीच काफी अच्छी पार्टनरशिप रही और इसके बदौलत बांग्लादेश ने इस मैच को बहुत ही आसानी से जीत लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *