July 14, 2024

Mobile Phone Blast Reason हो जाइए सावधान भूलकर भी ना करें ये गलतियां,वरना फट सकता है आपका फोन

Mobile Phone Blast Reason: स्मार्टफोन यूजर्स अगर फोन को यूज करते समय ये 5 गलतियां कर सकते हैं तो इसके फटने का खतरा बन सकता है।

यह भी पढ़े केंद्र सरकार ने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, DA में वृद्धि,जुलाई 2023 से प्रभावी,अगस्त में खाते में आएंगे इतने रुपए

हो जाइए सावधान भूलकर भी ना करें ये गलतियां,

Mobile Phone Blast Reason: मार्केट में ढेरों स्मार्टफोन्स हैं और इनको इस्तेमाल करने वालों की भी कमी नहीं है। बदलते समय के साथ-साथ इसकी जरूरत भी बढ़ती जा रही है। कई कामों को फोन के जरिए किया जा सकता है जिस वजह से ज्यादातर लोगों के पास आपको 24 घंटे फोन दिखेगा,लेकिन क्या आप जानते हैं कि फोन के अधिक इस्तेमाल से भी खतरा हो सकता है

फोन को किसे तरह से इस्तेमाल करना चाहिए

इसका सही तरह से इस्तेमाल करने का तरीका पता होना बेहद जरूरी है, वरना फोन के गर्म होकर फटने की समस्या आपके साथ भी हो सकती है। आज हम आपको ऐसी गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो फोन के ब्लास्ट (Smartphone Blast Reason) होने की वजह भी हो सकते हैं। आइए इन 5 गलतियों के बारे में जानते हैं।

यह भी पढ़े एक चार्ज में चलेगी पूरे दिन यह जबरदस्त Honda ZOOMER e इलेक्ट्रिक स्कूटर,हुई लांच खरीदारों की लगी लंबी कतार,जाने कीमत

फोन को अपडेट करना है जरूरी

जिस तरह से समय के साथ व्यक्ति का अपडेट रहना जरूरी है, ठीक वैसे ही आप जिस फोन को इस्तेमाल करते हैं उसको भी अपडेट रखना बेहद जरूरी है। इसके लिए आपको फोन की सेटिंग में जाकर फोन अपडेट को जरूर देखना चाहिए और उसे अपडेट जरूर करें। फोन को अपडेट करने से इसका प्रोसेसर सही तरह से काम करता है। जबकि, ऐसा ना करने पर प्रोसेसर ठीक से काम नहीं करता और फिर हीटिंग की समस्या उत्पन्न होने लगती है। ऐसे में फोन के फटने की समस्या हो सकती है। इसलिए फोन को समय-समय पर अपडेट जरूर करते रहें।

फोन में ना खेलें हैवी गेम्स

Mobile Blast की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़ in Hindi  - Zee News Hindi

फोन में रैम और प्रोसेसर के हिसाब से गेम्स हो तो उस पर बुरा असर नहीं पड़ सकता है। हालांकि, हम इन सबके बारे में ना जानकर बल्कि अपने फोन में काफी हैवी गेम्स डाउनलोड कर लेते हैं और खेलना शुरू कर देते हैं, जिससे बाद में होता ये है कि फोन में गर्म होने जैसी समस्या शुरू हो जाती है। इसके अलावा ज्यादा समय तक गेम खेलना भी घातक हो सकता है, क्योंकि इससे प्रोसेसर पर असर पड़ता है और फिर हीटिंग की समस्या होने के साथ फोन ब्लास्ट हो सकता है।

अधिक समय तक ना रखें बैग में फोन

कई लोग अपने फोन को बैग में रखना पसंद करते हैं, लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। अधिक समय तक फोन का बैग में रहना हीटिंग की समस्या शुरू कर सकता है, जो बाद में फोन के ब्लास्ट होने का कारण बन सकता है। इसलिए फोन को ऐसी जगह से दूर रखें जहां ज्यादा गर्मी हो।

ऑर्जिनल चार्जर से ही करें चार्ज 

Mobile Blast In Pocket: शर्ट की जेब में अचानक फटा मोबाइल, आग लगने के बाद  ऐसे बचा शख्स, देखें VIDEO | 🇮🇳 LatestLY हिन्दी

आपको अपने फोन को किसी के भी चार्जर से चार्ज नहीं करना चाहिए। हमेशा ऑर्जिनल चार्जर का ही यूज करना सही रहता है। अगर आप किसी और फोन के चार्जर से अपना चार्ज करते हैं तो बैटरी जल्दी खराब हो सकती है। साथ ही हीटिंग की समस्या शुरू हो सकती है जिससे फोन के ब्लास्ट होने का खतरा रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *