ये पाकिस्तानी मुर्गा करता है कड़कनाथ को भी फेल, कीमत इतनी की खरीदने में अमीरों के भी छूट जाते हैं पसीने

आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे मुर्गे की नस्ल के बारे में जो की कड़कनाथ से भी ज्यादा महंगी होती है। कड़कनाथ भी इसके आगे फेल हो जाता है। इस मुर्गे की नस्ल इतनी बेहतरीन होती है कि इसकी कीमत बाजार में बहुत ही ज्यादा होती है। इसके अंडों की डिमांड भी बहुत ही ज्यादा होती है। वैसे तो भारत में कड़कनाथ का मुर्गा काफी फेमस मुर्गा माना जाता है।

कड़कनाथ के चूजे, अंडे और इसके मुर्गे की कीमत इतनी ज्यादा होती है। इसे खरीदने में अमीरों की भी हवा टाइट हो जाती है। लेकिन आज हम आपको मुर्गे की ऐसी नस्ल के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कि भारत में नहीं पाई जाती और बहुत ही महंगी होती है। कड़कनाथ को वैसे तो स्वास्थ्यवर्धक और बहुत ही स्वादिष्ट माना जाता है। लेकिन आज इस मुर्गे की नस्ल को जानकर आप कड़कनाथ की मांग कभी नहीं करेंगे।

ये पाकिस्तानी मुर्गा करता है कड़कनाथ को भी फेल, कीमत इतनी की खरीदने में अमीरों के भी छूट जाते हैं पसीने

यह भी पढ़ें Yamaha MT-15: बस सिर्फ 3 हज़ार की मंथली EMI पर Pulsar का फटाका फ़ोड़ने आयी Sports लुक वाली MT-15

अंडा भी बिकता है हजारों में

वैसे तो भारत में हर तरफ कड़कनाथ मुर्गी का जलवा भी देखने को मिलता है। कड़कनाथ की कीमत हजारों में होती है। इसके अंडे भी काफी ज्यादा मिलते हैं। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं पाकिस्तान में मिलने वाले एक ऐसे मुर्गे की नस्ल के बारे में इसके आगे कड़कनाथ कुछ भी नहीं है।

इसकी कीमत आपके होश उड़ा देगी और आपको भी इसे लेने का काफी मन करेगा लेकिन इसे खरीदना आम आदमी के बस की बात नहीं है। इसका एक अंडा 10000 रुपए का मिलता है। इस मुर्गे की प्रजाति का नाम शमो है। यह मुर्गा पाकिस्तान में ही पाया जाता है। इस मुर्गे की कीमत इतनी ज्यादा है कि आप आसानी से इसमें एक बंगलो भी खरीद सकते हैं।

ये पाकिस्तानी मुर्गा करता है कड़कनाथ को भी फेल, कीमत इतनी की खरीदने में अमीरों के भी छूट जाते हैं पसीने

क्या है इसकी खासियत और कीमत

शमो प्रजाति का यह मुर्गा केवल पाकिस्तान में ही पाया जाता है। इसकी खासियत कुछ इस तरह होती है कि इस मुर्गी का मांस बहुत ही स्वादिष्ट होता है और इसकी गर्दन लंबी होती है। इसे खाना लोग बहुत ही ज्यादा पसंद करते हैं। इसका स्वाद कड़कनाथ से भी काफी ज्यादा होता है। स्वास्थ्य के लिए भी यह बेहद कारगर साबित होता है। कई बीमारियां इस मुर्गी को खाने से जड़ से गायब हो जाती है। इस मुर्गे की कीमत 5 लाख है जिसे खरीदने में अंबानी भी 100 बार सोचता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *