शरीर मे खून की कमी को पूरा करने के साथ इन बीमारियों को दूर करता है अनार का जूस,जाने इसके फायदे

अनार का जूस: सर्द के मौसम में अनार का जूस पीना सेहत के लिए होता है लाभदायक,कई बीमारियों को बॉडी से करता है छूमंतर, अनार बहुत से पोषक तत्वों से भरपूर माना जाता है अनार का जूस पीना सेहत के लिए बहुत ज्यादा जरुरी होता है,एंटी ऑक्सिडेंस जैसे कई आयरन्स विटामिन्स इसमें मौजूद होते है!

अनार में मौजूद पोषक तत्व कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मदद करते हैं. ये ब्लड प्रेशर को भी कंट्रोल करने का काम करता है. अनार का जूस पीने से ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है और हार्ट से जुड़ी बीमारियों का खतरा कम होता है.

Skin के लिए होता है फायदेमंद

अनार खून को साफ करने का काम करता है. इसका जूस पीने से बॉडी डिटॉक्स होती है और हानिकारक पदार्थ शरीर से बाहर निकल जाते हैं. इससे स्किन साफ और ग्लोइंग हो जाती है. अनार में मौजूद विटामिन, मिनरल्स और एंटी ऑक्सीडेंट्स स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करते हैं और स्किन को बेहतर बनाते हैं.

शरीर मे खून की कमी को पूरा करने के साथ इन बीमारियों को दूर करता है अनार का जूस,जाने इसके फायदे

खून की कमी को दूर करता है

अनार आयरन से भरपूर होता है. ये शरीर में होमोग्लोबिन की मात्रा बढ़ाने में मदद करता है और खून की कमी दूर करता है. अनार का जूस पीने से एनीमिया जैसी बीमारियों का खतरा दूर होता है.

Also Read:Mp News: आप अगर कर रहे है महाकालेश्वर मंदिर जाने की तैयारी, तो जान ले यह जरूरी नियम, वरना होंगी परेशानी

पाचन के लिए बहुत फ़ायदेमन होता है जूस

अनार का जूस पाचन के लिए फायदेमंद है. इसमें फाइबर अच्छी मात्रा में मौजूद होते हैं. अनार का जूस पीने से अपच और कब्ज जैसी परेशानियां दूर रहती हैं. अनार पेट दर्द और सूजन को भी दूर करने का काम करता है.

शरीर मे खून की कमी को पूरा करने के साथ इन बीमारियों को दूर करता है अनार का जूस,जाने इसके फायदे

गठिया जैसे रोगो का रामबाण इलाज है

अनार में मौजूद गुण दर्द और सूजन को दूर करने का काम करते हैं. इसका जूस पीने से गठिया जैसी बीमारियों का खतरा दूर हो जाता है. अनार में कैल्शियम और मैग्नीशियम जैसै पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो मसल्स और हड्डियों को मजबूत बनाने का काम करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *