1061 पदों पर पीजीटी शिक्षकों की बंपर भर्ती,जल्दी से करें आवेदन

1061 पदों पर पीजीटी शिक्षकों की बंपर भर्ती,जल्दी से करें आवेदन

1061 पदों पर पीजीटी शिक्षकों की बंपर भर्ती,जल्दी से करें आवेदन

1061 पदों पर पीजीटी शिक्षकों की बंपर भर्ती,जल्दी से करें आवेदन ओडिशा राज्य चयन बोर्ड की ओर से पोस्ट ग्रेजुएट टीचर्स (पीजीटी) की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की गई है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से बोर्ड ओडिशा में कुल 1,061 पोस्ट-ग्रेजुएट टीचर पदों को भरा जाएगा।

1061 पदों पर पीजीटी शिक्षकों की बंपर भर्ती,जल्दी से करें आवेदन

UP News: यूपी शिक्षक भर्ती के बदले नियम, लिखित परीक्षा के 90 और इंटरव्यू के  10 प्रतिशत अंकों पर बनेगी मेरिट लिस्ट - UP Teacher Recruitment Rules  Changed 90 Percent Marks for

पीजीटी शिक्षकों की बंपर भर्ती

ओडिशा राज्य चयन बोर्ड की ओर से पोस्ट ग्रेजुएट टीचर्स (पीजीटी) की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की गई है। पंजीकरण विंडो 18 मार्च से सक्रिय होगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssbodish.ac.in पर एसएसबी ओडिशा पीजीटी भर्ती 2024 आवेदन पत्र भर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 अप्रैल है।

इतने पदों पर होगी भर्ती

बोर्ड इस भर्ती अभियान के माध्यम से बोर्ड ओडिशा में कुल 1,061 पोस्ट-ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी) पदों पर भर्ती करना चाहता है, जो स्कूल और जन शिक्षा विभाग द्वारा प्रशासित हैं।वेतनमान 44,900 से 1,42,400 रुपये तक है।

एसएसबी ओडिशा पीजीटी भर्ती 2024: पात्रता

उम्मीदवार नीचे एसएसबी ओडिशा पीजीटी भर्ती 2024 पात्रता आवश्यकता यहां पढ़ सकते हैं
उम्मीदवारों की आयु 01 जनवरी, 2024 तक 21 से 38 वर्ष के बीच होनी चाहिए, उनकी जन्मतिथि 02 जनवरी, 1986 और 01 जनवरी, 2003 के बीच होनी चाहिए।
उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से विषय में मास्टर डिग्री होनी चाहिए या फिर उम्मीदवार ने एनसीईआरटी-मान्यता प्राप्त क्षेत्रीय कॉलेज ऑफ एजुकेशन से कम से कम 50% कुल या समकक्ष ग्रेड के साथ छह साल का स्नातकोत्तर मास्टर कोर्स पूरा किया हो।
उम्मीदवारों के पास राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद, नई दिल्ली द्वारा मान्यता प्राप्त बीएड या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए।
वाणिज्य, शिक्षा, भूविज्ञान, गृह विज्ञान, तर्क और दर्शन, मनोविज्ञान, समाजशास्त्र, आईआरपीएम, तेलुगु और उर्दू में पीजीटी पदों के लिए बीएड डिग्री की आवश्यकता नहीं है।

यह भी पढ़े मार्केट में धुम मचा रही है Bajaj Pulsar के एडवांस फीचर्स और दमदार इंजन के साथ,देखें कीमत

एसएसबी ओडिशा पीजीटी भर्ती 2024: चयन प्रक्रिया

1061 पदों पर पीजीटी शिक्षकों की बंपर भर्ती,जल्दी से करें आवेदन

एमपी में 8454 पदों पर सरकारी शिक्षक भर्ती को लेकर बड़ा अपडेट, फटाफट से  जानें कब आएगा नोटिफिकेशन? | Big update regarding government teacher  recruitment notification on 8454 posts in MP, know quickly

चयन प्रक्रिया में एक लिखित परीक्षा और एक कैरियर मूल्यांकन परीक्षा शामिल है। लिखित परीक्षा के लिए अर्हक अंक अनारक्षित उम्मीदवारों के लिए 40% और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), विकलांग व्यक्ति (पीडब्ल्यूडी) श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए 30% हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *