October 18, 2024

रेलवे में नौकरी करने के इच्छुक 12वीं पास युवाओं के लिए खुशखबरी,जल्द करें आवेदन

रेलवे में नौकरी करने के इच्छुक 12वीं पास युवाओं के लिए खुशखबरी

रेलवे में नौकरी करने के इच्छुक 12वीं पास युवाओं के लिए खुशखबरी

PLW Railway Recruitment 2023:रेलवे में नौकरी करने के इच्छुक 12वीं पास युवाओं के लिए खुशखबरी पटियाला लोकोमोटिव वर्क्स (पीएलडब्ल्यू) युवाओं को रेलवे में नौकरी करने का सुनहरा मौका दे रहा है। इच्छुक उम्मीदवार अपनी योग्यता के अनुसार अप्रेंटिस के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

12वीं पास युवाओं के लिए खुशखबरी

RAILWAY BHARTI : रेलवे में विभिन्न 13000 पदों पर आयी भर्ती, 10वीं 12वीं पास  करें आवेदन

PLW Railway Recruitment 2023: पटियाला लोकोमोटिव वर्क्स (पीएलडब्ल्यू) युवाओं को रेलवे में नौकरी करने का सुनहरा मौका दे रहा है। इच्छुक उम्मीदवार अपनी योग्यता के अनुसार अप्रेंटिस के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आप पीएलडब्ल्यू की आधिकारिक वेबसाइट plwIndianrailways.gov.in पर जा सकते हैं। पीएलडब्ल्यू रेलवे में विभिन्न अप्रेंटिस के 295 पदों के लिए भर्ती कर रहा है। बता दें कि आवेदन प्रक्रिया नौ अक्टूबर से शुरू हो चुकी है और 31 अक्टूबर अंतिम तिथि है। ऐसे में इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आखिरी तारीख से पहले अप्लाई कर दें।

12वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका

भारतीय रेलवे में 90000 नौकरियों के लिए 2 करोड़ आवेदन, बाकी 5 दिन में खुल सकती है किस्मत - Railway Job 90000 Vacancies More Than 2 Crore Applications Received Last 5 Days - Amar Ujala Hindi ...

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को 10+2 उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही 10वीं कक्षा में 50% अंक होने आवश्यक हैं। वहीं, जो उम्मीदवार मैकेनिक, इलेक्ट्रीशियन, मशीनिस्ट और फिटर के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयु सीमा 15 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा वेल्डर पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 15 से 22 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन करने की 100 रुपये है फीस

आपको बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को प्रोसेसिंग फीस के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा। प्रोसेसिंग फीस का भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से स्वीकार किया जाएगा। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार पीएलडब्ल्यू की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर लॉग इन कर सकते हैं।

पद का नाम और संख्या

You will get job in railway without application fee

इलेक्ट्रीशियन: 140 पद
मैकेनिक (डीजल): 40 पद
मशीनिस्ट: 15 पद
फिटर: 75 पद
वेल्डर: 25 पद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *