Friday, March 1, 2024
Homejob alertAnganwadi Bharti 2024: बिना परीक्षा की सीधी भर्ती हालही में आया नोटिफिकेशन,...

Anganwadi Bharti 2024: बिना परीक्षा की सीधी भर्ती हालही में आया नोटिफिकेशन, जानिए कैसे…

Anganwadi Bharti 2024: बिना परीक्षा की सीधी भर्ती हालही में आया नोटिफिकेशन, जानिए कैसे…आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी भर्ती का इंतजार कर रही महिलाओं का इंतजार लगभग खत्म हो गया है और जल्द ही आप इस आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी भर्ती में शामिल हो सकेंगी क्योंकि आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी भर्ती विज्ञापन जारी कर इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी की भर्ती में महिला अभ्यर्थियों की योग्यता 10वीं पास रखी गई थी. आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं।

आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं जिसमें सभी इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 फरवरी है, इससे पहले आपको 20 फरवरी तक आवेदन करना होगा। आपको आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी भर्ती के लिए निर्धारित समय के भीतर आवेदन करना होगा क्योंकि उसके बाद आप इस भर्ती में आवेदन या भाग नहीं ले पाएंगे।

आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी भर्ती 2024

जो महिलाएं आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी भर्ती में शामिल होना चाहती हैं उनकी जानकारी के लिए हम बताना चाहेंगे कि यह भर्ती बिना किसी परीक्षा के आयोजित की जाएगी। इस भर्ती में शामिल होने के लिए आपको कोई परीक्षा नहीं देनी होगी, बस तय समय के भीतर आवेदन प्रक्रिया पूरी करनी होगी। आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी भर्ती के लिए आवेदन करने वाली महिलाओं की जानकारी के लिए हम बताना चाहेंगे कि जो महिलाएं आंगनवाड़ी केंद्र के लिए आवेदन कर रही हैं वह उस केंद्र के वार्ड या गांव की निवासी होनी चाहिए।

अगर आप भी आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी भर्ती में भाग लेना चाहते हैं तो आपको इस भर्ती के लिए आवेदन करना होगा। आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें, यह जानने के लिए आवेदन प्रक्रिया को अच्छी तरह से समझने के लिए इस लेख से अंत तक जुड़े रहें ताकि आवेदन करते समय आपको किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े।

आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता

आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी भर्ती के लिए आवेदन करने वाली महिलाओं को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा जो अभ्यर्थी आवेदन करेंगे उन्हें विवाहित होना चाहिए और आपकी जानकारी के लिए बता दे कि महिला अभ्यर्थी उसी वार्ड या गांव की निवासी होनी चाहिए जिस गांव के आंगनवाड़ी केंद्र में नियुक्ति के लिए वह आवेदन करेंगी.

आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी भर्ती के लिए आयु सीमा

आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 40 वर्ष तक होनी चाहिए और हमें यह भी कहना चाहिए कि सभी श्रेणी के आवेदकों को सरकार के नियमों के अनुसार आयु में छूट दी जाएगी।

आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी भर्ती आवेदन शुल्क

जो उम्मीदवार आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे ध्यान रखें कि इस भर्ती के लिए आपको कोई शुल्क नहीं देना होगा क्योंकि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया निःशुल्क रखी गई है।

आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी भर्ती चयन प्रक्रिया

आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी भर्ती में रुचि रखने वाले उम्मीदवारों के लिए इस भर्ती की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस भर्ती में शामिल होने के लिए आपको कोई परीक्षा देने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि इस भर्ती में कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाती है।

आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी भर्ती के लिए आवश्यक दस्तावेज

आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी भर्ती में शामिल होने के लिए आपके पास आवश्यक दस्तावेज होने चाहिए तभी आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं:-

आवेदक का आधार कार्ड
निवास प्रमाण पत्र
10वीं कक्षा की अंक सूची
वर्तमान मोबाइल नंबर
पासपोर्ट साइज फोटो
राष्ट्रीय कार्ड आदि.

आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें?

अगर आप आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी भर्ती के लिए आवेदन करने वाली महिलाओं के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हम आपको बताना चाहेंगे कि इस भर्ती के लिए आपको ऑफलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा।

आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आपको संबंधित ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में जाकर आवेदन पत्र प्राप्त करना होगा।

यह भी पढ़िए: खुशखबरी 1 लाख 20 हजार रुपए आए सभी लोगों के खाते में, प्रधानमंत्री आवास योजना की ग्रामीण सूची जारी,देखिये अपना नाम

अब आवेदन में मांगी गई जानकारी ध्यानपूर्वक भरें और सभी जरूरी दस्तावेज आवेदन के साथ संलग्न करें।

अब आपको आवेदन में निर्धारित स्थान पर अपना हस्ताक्षर और फोटो संलग्न करना होगा।
जब आपका आवेदन पूरी तरह से पूरा होकर तैयार हो जाए, तो आपको इसे निर्दिष्ट समय पर या उससे पहले नोटिस में दिए गए पते पर भेजना होगा।

कृपया ध्यान दें कि आपको आवेदन प्रक्रिया अंतिम तिथि से पहले पूरी करनी होगी जिसके बाद आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments