June 14, 2024

बाल हो जाएंगे तेजी से लंबे घने और शाइनी बालों की जड़ो में डाल लिजिये ये जूस हेयर बनेंगे काले घने

बाल हो जाएंगे तेजी से लंबे घने और शाइनी बलों की जड़ो में डाल लिजिये ये जूस हेयर बनेंगे काले घने बालो से जुड़ी चाहे कोई भी समस्या क्यों न हो ये जुस बालों की जड़ों में डालें गर्मियों के मौसम में अधिक पसीन आने से बालों में तरह-तरह की समस्याएं होती हैं। वह कमजोर होकर टूटने लगते हैं।

यह भी पढ़े महिलाओं के लिए बड़ा तोहफा अपनी पसंद का खरीद सकते है मोबाइल

बालों की देखभाल कैसे करें

health benefits of beetroot juice chukandar ke juice ke fayde hindi me dvmp  | चुकंदर के जूस का सेवन क्यों है बेहतरीन? फायदे जान लेंगे तो रोजाना पीएंगे

बालों को सिल्की शाइनी और मजबूत बनाने के लिए आप शायद काफी पैसे खर्च करती होंगी बालों से जुड़ी समस्याओं में केमिकल युक्त प्रोडक्ट लगाने से फायदे की जगह कई बार नुकसान भी होता है। ऐसे में अगर आप बालों के झड़ने, कमजोर होने और उनकी लंबाई नहीं बढ़ने से परेशान हैं तो ये खबर आपके काम की है। एक जूस का इस्तेमाल करते आप मनचाहे बाल पा सकती हैं। जानिए इसके बारे में नीचे एक्सपर्ट्स कहते हैं कि अगर आप सिंपल और नेचुरल चीजों की मदद से बालों की देखभाल करें तो ये बालों को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं और इन्‍हें अधिक से अधिक फायदा पहुंचाते हैं। हम आपके लिए एक ऐसा जूस लेकर आए हैं, जिसका 21 दिनों तक यूज और सेवन करें तो बालों की सेहत बढ़िया रहती है। इससे बाल घने, मजबूत और लंबे हो सकते हैं।

हेयर जूस बनाने के लिए सामान

छोटा कटा हुआ आंवला कटा हुआ चुकंदर धुली हुई करी पत्ता एक मुट्ठी धनिया के बीच रोजमेरी के ताजे या सूखे हर्ब

हेयर जूस को ऐसे करें तैयार

बालों में आंवला लगाने के फायदे और तरीका - दा इंडियन वायर

सबसे पहले एक मिक्‍सी जार में आंवला और चुकंदर का टुकड़ा डालें। फिर इसमें करी पत्‍ता, धनिया पत्‍ता या भीगे धनिया के बीज का पानी डालें।अब रोजमेरी के पत्‍ते या भिगोए हुए रोजमेरी के पानी को डाल लें।इन सभी को मिक्स करके अच्छी तरह से एक पेस्ट तैयार कर लें।फिर इसे बिना छानें कटोरी में डालकर आराम से रख लें।इसके बाद इसे आप अपने बालों की जड़ों में अच्छी तरह से लगाएं।इस जूस को आप खाली पेट सुबह-सुबह पी भी सकते हैं।3 सप्‍ताह लगातार ऐसा करने से बाल घने और मोटे भी बनेंगे।

आंवला-चुकंदर जूस लगाने के फायदे

amla for hair benefits, डैंड्रफ हो या झड़ते बाल, इस तरह आंवला दूर करता है  बालों की हर परेशानी - amla benefits for hair and how to use it in hindi -

इस जूस को बालों के विकास करने और स्कैल्प को हेल्दी रखने के लिए किया जाता है हेल्‍थलाइन के अनुसार, आंवाल बालों की सेहत के लिए बढ़िया माना गया है। इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन ई पाया जाता है, जिसे बालों में लगाने से सेल्‍स रीजेनरेशन में मदद मिलती है। बाल मजबूत होते हैं। आंवला में आयरन, फास्‍फोरस और विटामिन सी जैसे कई खनिज पाए जाते हैं। जो बालों को मजबूत लंबा काला और घना बनाने में मददगार हैं। वहीं बीटरूट, करी पत्‍ता, धनिया पत्‍ता भी बालों का खास ख्याल रखते हैं। ये झड़ते बालों से निजात दिलाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *