Sunday, February 25, 2024
Homeप्रदेशBetul News : बैतूल में बनेगा मेडिकल कॉलेज जमीन चयनित के लिए...

Betul News : बैतूल में बनेगा मेडिकल कॉलेज जमीन चयनित के लिए हेमंत खंडेलवाल ने किया निरिक्षण 

Betul News : आज आपको बतायेगे कीबैतूल में कई दिनों से कॉलेज खोलने पर चर्चा चल रही थी चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने पूर्व सांसद हेमंत खंडेलवाल से कहा कि बैतूल जिले से लंबे समय से जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने की मांग की जा रही थी। बीते दिनों मेडिकल कॉलेज खुलवाने के लिए बैतूल जिले के प्रतिनिधि मंडल द्वारा भी मुलाकात की गई थी।

Betul News : बैतूल में बनेगा मेडिकल कॉलेज जमीन चयनित के लिए हेमंत खंडेलवाल ने किया निरिक्षण 

मुख्यमंत्री ने कहा कि आदिवासी बाहुल्य बैतूल जिले में चिकित्सा सुविधाओं की आवश्यकताओं के मद्देनजर वहां मेडीकल कॉलेज खोलने की स्वीकृति प्रदान की गई है। मेडिकल कालेज निर्माण के लिए 25 एकड भूमि की आश्यकता के मददेनजर बैतूल विधायक हेमन्त खण्डेलवाल द्वारा भूमि चयन की कवायद शुरू कर दी है। जिसमें जल्द से जल्द मेडिकल कॉलेज का निर्माण शुरू हो सके।

इसे भी पढ़िए :- CM द्वारा बड़ा अपडेट अब इन महिलाओ को भी मिलेगा लाड़ली बहना योजना का लाभ, जानिए पूरी खबर

बैतूल विधायक द्वारा प्रशासनिक अधिकारियो के साथ मेडिकल कॉलेज के लिए जिला मुख्यालय के आसपास 3-4 स्थानों पर भूमि का अवलोकन किया गया, जिसमें से कोसमी पटवारी हल्का नम्बर 30 के अंतर्गत 17.678 हेक्टर भूमि उपयुक्त पाई जाने पर मेडिकल कॉलेज के लिए चयनित की गई। 

बैतूल विधायक हेमन्त खण्डेलवाल ने रविवार को प्रभारी एसडीएम राजीव कहार एवं तहसीलदार अतुल श्रीवास्तव के साथ मेडिकल कॉलेज के लिए कोसमी ग्राम के पटवारी हल्का न0 30 की भूमि का अवलोकन किया । खसरा नम्बर 45/1,48/2, 38,39,41/1,51/3 की 17.678 हेक्टर (43.64 एकड) पहाडी एवं आबादी की भूमि मेडिकल कॉलेज निर्माण के लिए उपयुक्त पाई गई। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments