June 14, 2024

Bihar STET 2023 बिहार सेकेंडरी टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट के लिए आज से करें अप्लाई,ये डॉक्यूमेंट्स कर लें तैयार

Bihar STET 2023 Registration: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड आज यानी 9 अगस्त के दिन बिहार एसटीईटी परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू करेगा.पेपर पैटर्न से लेकर शुल्क तक,यहां देखें जरूरी डिटेल.

यह भी पढ़े BPSC Teacher Bharti 1.70 लाख टीचर पद के लिए इन तारीखों पर होगी परीक्षा,10 अगस्त को जारी होंगे एडमिट कार्ड

बिहार सेकेंडरी टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट के लिए आज से करें अप्लाई

Bihar STET Exam 2023: बिहार में शिक्षक भर्ती के लिए कब होगी परीक्षा? नोट कर  लें शेड्यूल और परीक्षा पैटर्न - bihar stet exam 2023 date notification exam  pattern bihar teacher bharti 2023 ...

Bihar STET 2023 Registration To Begin Today: बिहार सेकेंडरी टीचर्स एलिजबिलिटी टेस्ट 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन आज यानी 9 अगस्त 2023 दिन बुधवार से शुरू हो जाएंगे. वे कैंडिडेट्स जो इस परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद अप्लाई कर सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार एसटीईटी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक आज शाम को चार बजे से एक्टिव होगा. लेटेस्ट अपडेट के लिए आप समय समय पर आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है bsebstet.com. आवेदन भी यहीं से होगा और नोटिस भी यहीं चेक कर सकते हैं.

ये है लास्ट डेट

बिहार एसटीईटी परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू हो रहे हैं और आवेदन करने की अंतिम तारीख 23 अगस्त 2023 है. इस परीक्षा के माध्यम से सेकेंडरी और हायर सेकेंडरी लेवल पर शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी. पेपर वन सेकेंडरी टीचर्स के लिए है और पेपर 2 सीनियर सेकेंडरी टीचर्स के लिए है.

देना होगा इतना शुल्क

पेपर वन के लिए आवेदन करने के लिए जनरल, ईडब्ल्यूएस, बीसी और ईबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 960 रुपये देने होंगे और पेपर टू के लिए 1440 रुपये. वहीं एससी, एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को पेपर वन के लिए 760 रुपये और टू के लिए 1140 रुपये का भुगतान करना होगा.

इन डॉक्यूमेंट्स की पड़ेगी जरूरत

Bihar STET 2020: bstet exam tomorrow know stet exam reporting time omr  sheet all instructions - Bihar STET 2020: बिहार एसटीईटी आज, एग्जाम सेंटर  जाने से पहले पढ़ लें OMR शीट, रिपोर्टिंग

आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को जिन डॉक्यूमेंट्स की जरूरत पड़ेगी वे इस प्रकार हैं – क्लास दसवीं, बारहवीं और ग्रेजुएशन की मार्कशीट साथ ही सर्टिफिकेट, पोस्ट ग्रेजुएशन और बीएड की मार्कशीट व सर्टिफिकेट, रेजिडेंस सर्टिफिकेट, कास्ट, ईडब्ल्यूएस, पीडब्ल्यूडी और एक्स – सर्विसमैन सर्टिफिकेट (अगर एप्लीकेबल हैं तो).

यह भी पढ़े MP Police Constable Exam 2023 एडमिट कार्ड रिलीज,ये रहा डाउनलोड लिंक,12 अगस्त को होगी परीक्षा

ऐसा होगा पेपर का प्रारूप

Bihar STET का एडमिट कार्ड आज हो सकता है जारी, ये रहा डाउनलोड करने का  डायरेक्ट लिंक

नोटिस में दी जानकारी के मुताबिक एसटीईटी परीक्षा 2023 का प्रश्न पत्र पूरी तरह मल्टीपच च्वॉइस क्वैश्चंस पर आधारित होगा. हर सही जवाब के लिए एक अंक मिलेगा वही गलत जवाब पर मार्क्स नहीं कटेंगे. निगेटिव मार्किंग नहीं है. पेपर की अवधि होगी ढ़ाई घंटे की और ये कंप्यूटर बेस्‍ टेस्ट होगा. अन्य डिटेल नोटिस में देख सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *