Friday, March 1, 2024
Homeदेशकोरोनावायरस फिर लोगो के लिए खतरे का दे रहा है संकेत,जानें आज...

कोरोनावायरस फिर लोगो के लिए खतरे का दे रहा है संकेत,जानें आज की अपडेट

कोरोनावायरस फिर लोगो के लिए खतरे का दे रहा है संकेत स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार कोरोनावायरस के कारण पिछले 24 घंटों में तीन लोगों की मौत हो चुकी है।भारत में फिर एकबार कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से फैलने लगा है।

कोरोनावायरस फिर लोगो के लिए खतरे का दे रहा है संकेत,जानें आज की अपडेट

Coronavirus Latest News, Updates in Hindi | कोरोना वायरस के समाचार और अपडेट  - AajTak

कोरोनावायरस के संकेत

गुरुवार को 305 नए मामले सामने आए हैं।केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने डेटा जारी कर इसकी जानकारी दी है। आए दिन कोविड-19 के नए मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि इस दौरान सक्रिय मामलों की संख्या में गिरावट भी देखी गई है।स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार सक्रिय मामलों की संख्या अब गिरकर 2,439 हो चुकी है।

यह भी पढ़े अयोध्या में मिल रही है कई युवाओं को नौकरी,जानें किस काम के लिए,ज्यादा मौके

24 घंटों में तीन की मौत

पिछले 24 घंटों में तीन लोगों के मरने की सूचना मिली है। पांच दिसंबर तक मामलों में गिरावट दर्ज की गई थी, लेकिन नए वेरिएंट के आगमन और बढ़ती ठंड के कारण एक बार फिर कोविड-19 के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखी गई है। पांच दिसंबर के बाद 31 दिसंबर को सबसे ज्यादा 841 मामले दर्ज किए गए थे।सक्रिय मामलों में 92 फीसदी मरीज होम आइसोलेशन के तहत ही ठीक हो गए।एक आधिकारिक सूत्र ने कहा,नए मामलों में जेएन.1 सब वेरिएंट तेजी से वृद्धि नहीं कर रहा है।’ भारत ने कोविड-19 की तीन लहरों का अनुभव किया है।

कोरोनावायरस का कहर

Covid-19 JN.1: हमेशा नई लहर दिसंबर में आती है... कोरोना के JN.1 से बढ़ी  टेंशन, छुट्टी के समय कहर जारी | Moneycontrol Hindi

साल 2021 के जून में कोविड-19 के मामले और मृत्यु दर चरम पर थी। सात मई 2021 में 414,188 नए मामले और 3915 मौत दर्ज की गई थी।मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, बीमारी से उबरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4.4 करोड़ से अधिक हो गई है। मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.81 प्रतिशत है। देश में अब तक कोविड टीकों की 220.67 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments