Friday, March 1, 2024
Homeबिजनेसइस बिजनेस को शुरू कर कमा सकते है लाखों रुपए,जानें कैसे शुरू...

इस बिजनेस को शुरू कर कमा सकते है लाखों रुपए,जानें कैसे शुरू करें बिजनेस

इस बिजनेस को शुरू कर कमा सकते है लाखों रुपए,अगर आप कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, लेकिन समझ नहीं आ रहा कि कौन सा बिजनेस शुरू करें। तो आज हम आपको एक ऐसे दमदार बिजनेस आइडिया के बारे में बताएंगे जिसे आप अपने घर से शुरू कर सकते हैं, साथ ही आप घर बैठे उस बिजनेस से मोटी कमाई भी कर सकते हैं। दरअसल, आज हम आपको नमकीन बनाने के बिजनेस के बारे में सबकुछ बताएंगे. साथ ही इस बिजनेस को कम निवेश में भी शुरू किया जा सकता है.साथ ही आप इस बिजनेस शुरू करके भी अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं।

इस बिजनेस को शुरू कर कमा सकते है लाखों रुपए,जानें कैसे शुरू करें बिजनेस

सिर्फ 1 से 2 लाख रुपए में शुरू करें ये 5 छोटे बिजनेस, हो सकती है बढ़िया कमाई  | Zee Business Hindi

नमकीन बनाने के बिज़नेस से कमा सकते लाखों रुपए

आपकी जानकारी के लिए बतादे चाय के बाद देश में नमकीन दूसरी सबसे पसंदीदा चीज है, इसीलिए इसकी काफी डिमांड है. यह हर वर्ग के लोगों को पसंद है और घर की रसोई का एक महत्वपूर्ण घटक है। नमकीन व्यवसाय से आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं, चाहे आप इसे छोटे स्तर पर शुरू करें या बड़े पैमाने पर। आप अपनी आर्थिक स्थिति के अनुसार इसे शुरू कर सकते हैं।

यह भी पढ़े रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट के करीब 5700 पदों पर बंपर भर्ती,जल्दी से करे अप्लाई

नमकीन बनाने का बिज़नेस कैसे करे शुरू

नमकीन बनाने का व्यवसाय शुरू करने के लिए आपको 300 से 500 वर्ग फुट जगह की आवश्यकता होगी. इसके लिए आप अपने घर के किसी हिस्से का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.इसके साथ ही आपको FSSAI रजिस्ट्रेशन और फूड लाइसेंस भी लेना होगा. बिजनेस शुरू करने से पहले आपको कच्चा माल खरीदना होगा ताकि आप बिजनेस शुरू कर सकें। आपको तेल, दालें, आलू, बेसन, मूंगफली और मसालों की आवश्यकता होगी.इनसे आप बेहतर नमकीन बना सकते हैं.आपको कुछ मशीनों की भी आवश्यकता होगी.

इस बिजनेस को शुरू कर कमा सकते है लाखों रुपए,जानें कैसे शुरू करें बिजनेस

नमकीन बिज़नेस से लागत और कमाई के बारे में

Business Idea : 90% सब्सिडी लेकर शुरू करें यह बिजनेस, होगी 2 लाख तक की  कमाई, जानिए कैसे करें शुरुआत..!! : Business

अगर हम नमकीन बनाने के व्यवसाय की लागत की बात करें तो इस व्यवसाय में आपका खर्च 50 हज़ार रुपये से लेकर 1 लाख रुपये तक हो सकता है। आप पहले ही महीने में 20 से 30 फीसदी तक मुनाफा कमा सकते हैं. अगर आप 8 लाख रुपये खर्च करते हैं तो आप एक महीने में 2 लाख 40 हजार रुपये कमा सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments