किसान ने लगाया स्मार्ट जुगाड़, वीडियो देख दंग रह जाओगे

किसान ने लगाया स्मार्ट जुगाड़, वीडियो देख दंग रह जाओगे,हमारे देश में सबसे ज्यादा जुगाड़ का इस्तेमाल किया जाता है। जुगाड़ का उपयोग लोग अपने काम को आसान बनाने केलिए करते है जिससे उनका काम जल्दी हो जाए और ज्यादा खर्च भी न आये है। ऐसा ही एक जुगाड़ वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

आज के समय में जुगाड़ वाले वीडियो काफी देखने को मिल रहे है। हर कोई इंसान अपने काम को आसानी से करने के लिए जुगाड़ का इस्तेमाल कर रहा है। ऐसे में भारत में ज्यादातर लोग आज ही कृषि कर रहे है। कृषि को करने के लिए सबसे ज्यादा मेहनत लगती है लेकिन जब उसे आवारा जानवर ख़राब कर दे तो गुस्सा भी उतना ही आता है। ऐसे में खेत से आवारा पशुओ को दूर रखने के लिए किसान ने एक स्मार्ट जुगाड़ लगाया है। आइये देखे इस वीडियो में…

जैसा कि आप इस वायरल वीडियो में देख पा रहे है कि कैसे एक किसान ने रात में आवारा पशुओ को खेत से दूर रखने के लिए एक गजब का जुगाड़ लगाया है जिसे खेत के बीच फिट कर दिया गया है। इस जुगाड़ में शख्स ने एक बैटरी,एक लाइट, वायर, लकड़ी का स्टैंड, घूमने के लिए बेरिंग का इस्तेमाल किया गया है। यह जुगाड़ सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म यूट्यूब पर @jugaadi_idea द्वारा शेयर किया गया है जो हाल ही में सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया है। यह आईडिया किसानो के बेहद काम में आ सकता है जिससे उनकी फसल को नुक्सान होने से बचाया जा सके। रात में आवारा पशुओ को खेत से दूर रखने के लिए किसान ने लगाया स्मार्ट जुगाड़, वीडियो देख दंग रह जाओगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *