May 30, 2024

गजब है इन स्टेशन के नाम,कहीं है भैंसा स्टेशन,तो कहीं है साली स्टेशन,देखिये लिस्ट

देश भर में आपने कई अजीबोगरीब चीजें देखी होंगी, जिन्हें एक नजर में देखने के बाद आप भौचक्का रह गए होंगे। ऐसे में क्या आप जानते हैं कि भारतीय रेलवे के भी कई ऐसे स्टेशन है, जिनके नाम बड़े उट-पटांग है। बोर्ड पर उनका नाम पढ़ते ही या तो हंसी आ जाती है या फिर उनके नाम को लेकर चर्चा शुरू हो जाती है।

इस लिस्ट में साली स्टेशन से लेकर बीवी नगर, बाप स्टेशन, बिल्ली जंक्शनल सुअर स्टेशन तक का नाम शामिल है। ऐसे में आइए हम आपको इंडियन रेलवे के कुछ ऐसे ही दिलचस्प स्टेशंस के बारे में बताते हैं, जिनका नाम सुनकर आपको हंसी जरूर आएगी।

गजब है इन स्टेशन के नाम,कहीं है भैंसा स्टेशन,तो कहीं है साली स्टेशन,देखिये लिस्ट

Read Also: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के घर आई लक्ष्मी,पत्नी रचेल ने दिया बेटी को जन्म

बीवी नगर

भारतीय रेलवे के अजीबोगरीब नामों में एक नाम बीवी नगर रेलवे स्टेशन का है। यह रेलवे स्टेशन तेलंगाना के भवानीगढ़ जिले में स्थित है। इसका नाम पढ़

गजब है इन स्टेशन के नाम,कहीं है भैंसा स्टेशन,तो कहीं है साली स्टेशन,देखिये लिस्ट

साली स्टेशन

बीवी की बात हो तो आप साली को कैसे भूल सकते हैं। जी हां भारतीय रेलवे ने सिर्फ बीवी और बाप के नाम का ही नहीं, बल्कि साली के नाम का स्टेशन भी बनाया है। यह रेलवे स्टेशन राजस्थान की राजधानी जोधपुर डिवीजन के अंतर्गत आता है। इसका नाम साली रेलवे स्टेशन है।

ते ही लोग सबसे पहले अपनी बीवी को याद करने लगते हैं और उनके चेहरे पर अपने आप हंसी आ जाती है।

बाप रेलवे स्टेशन

बीवी के अलावा एक बाप रेलवे स्टेशन भी है, जो राजस्थान के जोधपुर में स्थित है। यह रेलवे स्टेशन भारतीय रेलवे के उत्तरी पश्चिमी रेलवे जोन में आता है। इसका नाम यहां से गुजरने वाले हर शख्स के चेहरे पर हंसी ले आता है।

नाना रेलवे स्टेशन

बेटी, बीवी, साली के अलावा एक रेलवे स्टेशन नाना के नाम का भी है। यह राजस्थान के सिरोही पिंडवाड़ा में है। इस रेलवे स्टेशन पर हर दिन कई ट्रेनें गुजरती है। बता दे यह रेलवे स्टेशन उदयपुर के सबसे करीबी माना जाता है।

बिल्ली जंक्शन

रिश्तों के अलावा रेलवे ने जानवरों को भी नहीं छोड़ा है। भारतीय रेलवे में बिल्ली के नाम से एक जंक्शन है, जो उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में धनबाद डिवीजन के अंतर्गत आता है।

काला बकरा स्टेशन

बिल्ली, सूअर के अलावा बकरे के नाम का भी एक रेलवे स्टेशन है। यह स्टेशन जालंधर के गांव में है। इसका नाम काला बकरा है। बता दे इस गांव के भारतीय सैनिक गुरबचन सिंह काफी प्रसिद्ध है। खास बात यह है कि यह भारतीय इतिहास के वह सैनिक हैं जिन्हें अंग्रेजों की ओर से सम्मानित किया गया था।

भैंसा स्टेशन

तेलंगाना के निर्मल जिले में स्थित एक रेलवे स्टेशन का नाम भैंसा रेलवे स्टेशन है। इसका नाम सुनते ही लोगों के चेहरों पर हंसी आ जाती है।

दीवाना रेलवे स्टेशन

यह रेलवे स्टेशन हरियाणा के पानीपत में स्थित है। इसका नाम पढ़ते ही अक्सर लोगों के चेहरे पर हंसी आ जाती है। रेलवे स्टेशन का नाम दीवाना रेलवे स्टेशन है। यह काफी चर्चाओं में रह चुका है।

दारु रेलवे स्टेशन

सबकी बात हो गई अब दारु पीने वालों को कैसे छोड़ दें, एक स्टेशन इनके नाम का भी है। हालांकि इस स्टेशन का दारू या शराब से कोई लेना देना नहीं है, लेकिन फिर भी इसका नाम दारू रेलवे स्टेशन है। यह झारखंड के हजारीबाग में स्थित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *