May 26, 2024

Gold-Silver Price:सोना चांदी दिन प्रतिदिन बदल रहा है अपनी रफ़्तार महंगा हुआ सोना,चांदी की कीमतों में आई गिरावट

Gold-Silver Price:सोना चांदी दिन प्रतिदिन बदल रहा है अपनी रफ़्तार महंगा हुआ सोना,

Gold-Silver Price:सोना चांदी दिन प्रतिदिन बदल रहा है अपनी रफ़्तार महंगा हुआ सोना,

Gold-Silver Price:सोना चांदी दिन प्रतिदिन बदल रहा है अपनी रफ़्तार महंगा हुआ सोना,चांदी की कीमतों में आई गिरावट सोने के दामों में आज यानी 19 अप्रैल को तेजी देखने को मिली है.वहीं चांदी की कीमतों में गिरावट हुई है. इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक,गुरुवार शाम की तुलना में आज यानी शुक्रवार की सुबह सोना महंगा और चांदी सस्ता हुई है.आइए शुद्धता के आधार पर जानते हैं 10 ग्राम गोल्ड कितने रुपये महंगा हुआ.

Gold-Silver Price:सोना चांदी दिन प्रतिदिन बदल रहा है अपनी रफ़्तार महंगा हुआ सोना,चांदी की कीमतों में आई गिरावट

Gold Silver Price Today: फिर महंगा हुआ सोना-चांदी, जानें अब कितनी हो गई है  गोल्ड-सिल्वर की कीमत - gold silver price today gold and silver became  expensive again know how much is

भारतीय सर्राफा बाजार में उछाल थमने का नाम नहीं ले रही है.आज,19 अप्रैल,2024 को भी सोने की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है.महंगा होने के बाद सोने की कीमत 73 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के पार है. वहीं, चांदी का भाव 83 हजार रुपये प्रति किलो से अधिक है. राष्ट्रीय स्तर पर 999 शुद्धता वाले 24 कैरेट के 10 ग्राम सोने की कीमत 73596 है. जबकि 999 शुद्धता वाली चांदी (Silver) की कीमत 83113 रुपये है.

सोने चांदी का भाव

इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (India Bullion And Jewellers Association) के मुताबिक, गुरुवार की शाम को 24 कैरेट का शुद्ध सोना 73477 रुपये प्रति 10 ग्राम था, जो आज सुबह 73596 रुपये पर पहुंच गया है. इसी तरह शुद्धता के आधार पर सोना महंगा और चांदी सस्ती हुई है.

आधिकारिक वेबसाइट ibjarates.com के मुताबिक,आज सुबह 995 प्योरिटी वाले दस ग्राम सोने के दाम बढ़कर 73301 रुपये पहुंच गए हैं.वहीं,916 (22 कैरेट) प्योरिटी वाला 10 ग्राम सोना आज 67414 रुपये का हो गया है.इसके अलावा,750 प्योरिटी वाले (18 कैरेट) सोने के दाम 55197 रुपये हो गए हैं.वहीं,585 प्योरिटी वाला गोल्ड (14 कैरेट) आज महंगा होकर 43054 रुपये में पहुंच गया है.इसके अलावा, 999 प्योरिटी वाली एक किलो चांदी आज 83113 रुपये की हो गई है.

यह भी पढ़े Kala Moti Gold Mangalsutra:खुबसुरती को बढ़ा देंगे ये काला मोती गोल्ड मंगलसूत्र की यह स्टाइलिश डिजाइन,देखें कलेक्शन

सोने चांदी के नए अपडेट

मिस्ड कॉल से जानिए सोने-चांदी का भाव ibja की ओर से केंद्रीय सरकार द्वारा घोषित छुट्टियों के अलावा शनिवार और रविवार को रेट जारी नहीं किए जाते हैं.22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड ज्वेलरी के खुदरा रेट जानने के लिए 8955664433 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं. कुछ ही देर में एसएमएस के जरिए रेट्स मिल जाएंगे.

सोना-चांदी आज कितने रुपये बदला?

गोल्ड की रिकॉर्ड ऊंची कीमतों ने ग्राहकों को निवेश से दूर किया, अक्षय तृतीया  पर बाजार उठने का अनुमान - Gold high prices kept customers away from  investment expert said ...

बता दें कि इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन की ओर से जारी कीमतों से अलग-अलग प्योरिटी के सोने के स्टैंडर्ड भाव की जानकारी मिलती है.ये सभी दाम टैक्स और मेकिंग चार्ज के पहले के हैं.IBJA द्वारा जारी किए गए रेट देशभर में सर्वमान्य हैं लेकिन इसकी कीमतों में जीएसटी शामिल नहीं होती है. बता दें कि गहने खरीदते समय सोने या चांदी के रेट टैक्स समेत होने की वजह से ज्यादा होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *