Monday, February 26, 2024
Homebeauty tipesHair Care: इस फल के छिलके को कचरा समझ के फैंक देते...

Hair Care: इस फल के छिलके को कचरा समझ के फैंक देते यह छिलका सफ़ेद बालो को करे जड़ से काला और घना 

Hair Care: अगर आप भी है सफ़ेद बालों से परेशान तो अपनाये घरेलु और नेचरल तरीका जो बालों को काला करे साथ ही बालो को नुकसान न पहुचाये। कलर वाली मेहंदी बालों को काला तो करता है लेकिन इनके इस्तेमाल से बालों का नेचुरल शाइन खत्म होने लगता है। ऐसे में समझदारी इसी मे हैं कि सफेद बालों को काला करने के लिए केमिकल वाले नहीं बल्कि घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करें।

Hair Care: इस फल के छिलके को कचरा समझ के फैंक देते यह छिलका सफ़ेद बालो को करे जड़ से काला और घना 

इसे भी पढ़े :- Hair Growth Tips लंबे और मजबूत बाल चाहिए तो करें ये काम,चमक भी आएगी और लंबे भी दिखेंगे

इस नुस्खे के लिए आपको इस्तेमाल करना है नारियल के छिलकों का। नारियल जी हां, हम उसी नारियल की बात कर रहे हैं जो खाने में स्वादिष्ट और फायदेमंद होता है। वहीं उसका छिलका जिसे हम बेकार समझ कर फेंक देते हैं। उसका छिलका बालों को काला करने में मदद कर सकता है। 

नारियल छिलके से हेयर डाई कैसे बनाएं

हेयर डाई बनाने के लिए सबसे पहले नारियल के छिलके को अच्छी तरह से साफ कर लें और इसे छोटे-छोटे टुकड़ों में तोड़ दें। अब एक लोहे की कड़ाही में इन छिलकों को डालकर अच्छी तरह से भूनें लगभग 30 मिनट तक भुनने के बाद ये हल्के हो जाएंगे और मैश होने लगेंगे। इसे हाथों से मैश करने के बाद इसमें नारियल का तेल और एलोवेरा जेल मिक्स कर लें।

Hair Care: इस फल के छिलके को कचरा समझ के फैंक देते यह छिलका सफ़ेद बालो को करे जड़ से काला और घना 

इसे भी पढ़े :- Beautiful skin tips:इस घरेलू फेस पैक का यूज करने से कैटरीना कैफ के जैसी सुंदर हो जाएगी स्कीन,जाने कैसे बनाएं यह फेस पैक

सभी चीजों को अच्छे से मिक्स करने के बाद इसे 10 मिनट के लिए छोड़ दें, ताकि ये अच्छे से सेट हो जाए. आपका हेयर डाई बनकर तैयार है। इस हेयर डाई को ब्रश की मदद से बालों, जड़ों और स्कैल्प पर अच्छी तरह से लगाकर लगभग आधे घंटे के लिए छोड़ दें। 2 घंटे बाद साफ पानी से धो ले ध्यान रखे की शैम्पू से बाल ना  धोये बाद में धो सकते है 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments