हो जाओ सावधान अगर आप भी रखते है फोन कवर में कड़क नोट, जा सकती है आपकी जान

हो जाओ सावधान अगर आप भी रखते है फोन कवर में कड़क नोट, जा सकती है आपकी जान,भारत में जुगाड़ का मुद्दा सबसे आगे है। हां, भारतीय हमेशा कोई न कोई तरकीब ढूंढ ही लेते हैं, लेकिन कुछ मामलों में वह तरकीब महंगी भी पड़ सकती है। लोगों को फोन केस में पैसे रखने की आदत होती है। अगर आप भी इस आदत के शिकार हैं तो सावधान हो जाएं। फोन के कवर के पीछे कुछ बातें छिपाकर रखने की आदत आपके लिए किसी भी वक्त खतरनाक साबित हो सकती है। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो इसे तुरंत बंद कर दें।

फ़ोन में आग लग सकती है

हाल के दिनों में मोबाइल फोन में आग लगने या विस्फोट होने के मामले सामने आए हैं। ऐसी घटनाओं का कारण आपकी हालत हो सकती है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि जब भी हम अपने फोन का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते हैं तो वह बहुत ज्यादा गर्म हो जाता है। ये समस्या हर किसी ने महसूस की होगी.

हो जाओ सावधान अगर आप भी रखते है फोन कवर में कड़क नोट, जा सकती है आपकी जान

इस बढ़ते स्टॉर्म के स्टॉक को स्टॉक में रखने के लिए फोन के टॉप कवर को गिराने की सलाह दी जाती है। क्योंकि फोन का पैटर्न गर्म होने से नोट में आग लग सकती है। आपको बता दें कि कुछ समय पहले ऐसे ही एक हादसे में एक मासूम बच्ची की जान चली गई थी. ऐसे में सलाह दी जाती है कि पैकेज के अंदर कोई नोट न छोड़ें।

यह भी पढ़िए: Honda Elevate| हौंडा की Elevate-क्रेटा का करेंगी इंजेक्शन से इलाज और हो जाएगी ठीक

तंग आवरण पहनने से बचें

बता दें कि किसी तंग कवर वाले इलाके में फोन करना इसलिए भी जरूरी है, क्योंकि इस फोन से एस्कॉर्ट के बाहर कोई भी व्यक्ति नहीं होता है। ऐसे में आपका फोन खराब हो सकता है या फट भी सकता है। इसी वजह से लोग कहते हैं कि फोन पर टाइट कवर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *