Friday, March 1, 2024
Homeआज की खबरHomemade Skin Remidy: नारियल तेल में एलोवेरा जेल मिलाके लगाने से हो...

Homemade Skin Remidy: नारियल तेल में एलोवेरा जेल मिलाके लगाने से हो जाएगी एकदम चमकदार स्किन

Homemade Skin Remidy: सुंदर चेहरा किसे नहीं अच्छा लगता लेकिन आज कल प्रदुषण की मार से चेहरे पर काले धब्बे आम सी बात हो गई है लेकिन चेहर को सुंदर और चकाचक बनाने के लिए एलोवेरा और नारियल तेल सबसे ज्यादा फायदेमंद माना जाता हैं।

Homemade Skin Remidy: नारियल तेल में एलोवेरा जेल मिलाके लगाने से हो जाएगी एकदम चमकदार स्किन

एलोवेरा अपने हीलिंग गुणों के लिए जाना जाता है और नारियल का तेल सॉफ्ट और ग्लोइंग स्किन को बनाए रखने के लिए जाना जाता है। जिसे चेहरे से दाग धब्बे हटाने के लिए का इसका इस्तेमाल फायदेमंद माना जाता है। 

इसे भी पढ़िए :- Skin Care : एलोवेरा जेल को लगा के चांदी की तरह…

नारियल तेल 

नारियल के तेल में स्किन के लिए कई लाभकारी गुण होते हैं. नेचुरल फैटी एसिड स्किन को गहराई से मॉइस्चराइज करते हैं और पोषण देते हैं, जिससे यह नरम, चिकनी और हाइड्रेट हो जाती है। इसके एंटी बैक्टीरियल गुण और वायरस से लड़ने की क्षमता इसे और भी ज्यादा लाभकारी बनाती है। इसके अलावा, नारियल तेल के सूजन-रोधी गुण सेंसिटिव स्किन को शांत करने में मदद करते हैं।

इसे भी पढ़िए :- Beautiful skin tips:इस घरेलू फेस पैक का यूज करने से कैटरीना…

नारियल के तेल को अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल करें और प्राकृतिक रूप से हेल्दी, चमकती त्वचा पाएं। चम्मच या चाकू से सारा जेल निकाल लें और ब्लेंडर में डाल दें। एलोवेरा और नारियल तेल को एक कटोरे में मिलाएं और नारियल तेल में तब तक मिलाएं जब तक मिश्रण एक समान न हो जाए। लोशन को किसी कन्टेनर में रखने के बाद जरूरत के अनुसार उपयोग करें। 

Homemade Skin Remidy: नारियल तेल में एलोवेरा जेल मिलाके लगाने से हो जाएगी एकदम चमकदार स्किन

एलोवेरा

एलोवेरा डैमेज स्किन सेल्स की मरम्मत और पुनर्जीवित करने की अपनी क्षमता के लिए प्रसिद्ध है। चाहे आपको बचपन में कोई चोट लगी हो या सनबर्न हुआ हो जब स्किन सेल्स डैमेज हो जाती हैं, तो एलोवेरा काफी फायदेमंद हो सकता है। जैसे ही चोट लगने के बाद आपकी स्किन ठीक होने लगती है, तो एलोवेरा का इस्तेमाल कोलेजन स्ट्रक्चर को मजबूत करता है और स्किन को हेल्दी रखता है। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments