July 18, 2024

IAF Agniveer 2024: एयरफोर्स ने अग्निवीर भर्ती परीक्षा के लिए जारी किया नोटिफिकेशन,12वीं पास कर सकते हैं अप्लाई,देखें डिटेल्स

IAF Agniveer 2024 Recruitment: अभी अगर भारतीय सेना ज्वाइन करना चाहते हैं तो आपके लिए एक सुनहरा मौका है. इंडियन एयरफाॅर्स अग्निवीर भर्ती परीक्षा के तहत इस साल की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है.इसके आवेदन की प्रक्रिया 27 जुलाई से शुरू होगी और 17 अगस्त तक फॉर्म भरा जा सकता है.

भारत में अधिकतर युवा भारतीय सेना में ज्वाइन करना चाहते हैं.ऐसे में अगर आप भी भारतीय सेना ज्वाइन करना चाहते हैं तो यह मौका आपके लिए बेहद खास है क्योंकि अग्निवीर भर्ती परीक्षा के लिए बंपर वैकेंसी निकाली गई है.

IAF Agniveer 2024 Recruitment: महत्वपूर्ण तिथियां

Also Read:BPNL Recruitment 2023: भारतीय पशुपालन निगम 2826 पदों पर बंपर भर्ती,देखिये आवेदन की अंतिम तिथि

अग्निवीरवायु भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरूः 27 जुलाई सुबह 10 बजे से


अग्निवीरवायु भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथिः 17 अगस्त तक


IAF Agniveervayu 2024 Recruitment: कौन कर सकता है अप्लाई

अग्निवीर भर्ती परीक्षा के लिए 12वीं पास महिला और पुरुष आवेदन कर सकते हैं जिनकी अभी तक शादी नहीं हुई है. जानकारी के लिए बता दें कि इस फॉर्म को भरने के लिए आपको 12वीं पास होना आवश्यक है.

IAF Agniveervayu 2024 Recruitment: कब होगी परीक्षा

अग्निवीर भर्ती परीक्षा 12 अक्टूबर को ले जाएगी. ऑनलाइन रिटर्न परीक्षा देने के बाद आप फिजिकल और मेडिकल टेस्ट देंगे जिसके बाद आपका सिलेक्शन होगा. बाकी जानकारी आप ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके प्राप्त कर सकते हैं.

IAF Agniveervayu 2024 Recruitment: परीक्षा शुल्क


उम्मीदवारों को 250 रुपये का शुल्क देना होगा. भुगतान पेमेंट गेटवे के माध्यम से डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग करके किया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *