June 22, 2024

If you break this rule you will have to pay a fine of ₹ 25000

यह नियम तोड़े तो देना होगा ₹25000 का जुर्माना, बैंक और गैस सिलेंडर को लेकर भी बदल जाएंगे नियम,हर महीने की पहली तारीख के साथ कई नियमों में बदलाव देखने को मिलता है। इसी तरह अब परिवहन के भी नए नियम 1 जून से लागू होने वाले हैं। जिसमें अगर तेज स्पीड से गाड़ी चलाया तो 1000 से ₹2000 का जुर्माना लगेगा और बिना लाइसेंस के गाड़ी चलाते हुए पकड़े गए तो ₹500 का जुर्माना लगेगा। बिना हेलमेट के गाड़ी चलाते हुए दिखाई दिए तो ₹100 का जुर्माना लगेगा। सीट बेल्ट नहीं पहनी तो भी ₹100 का ही जुर्माना लगेगा।

वही अगर कोई नाबालिक यानी की 18 साल से कम उम्र के लोग वाहन चलाते हुए पकड़े गए तो उन्हें ₹25000 का जुर्माना देना पड़ेगा और इतना ही नहीं वह गाड़ी जिसके नाम पर रहेगी उसका भी ड्राइविंग लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा। साथ ही साथ नाबालिक को अब 25 साल में ड्राइविंग लाइसेंस मिलेगा। यानी कि एक साथ तीन सजा मिलेगी। चलिए जानते हैं बैंकों के नियमों में क्या बदलाव होंगे।

If you break this rule you will have to pay a fine of ₹ 25000
If you break this rule you will have to pay a fine of ₹ 25000

If you break this rule you will have to pay a fine of ₹ 25000

जून में इतने दिन बैंक रहेंगे बंद

बैंकों के नियमों की बात करें तो इस महीने 10 दिन बैंकों में ताला लगा रहेगा। जिसमें रविवार दूसरा और चौथा शनिवार के साथ-साथ 6 दिन और बैंक बंद रहेंगे। जिसमें आपको बता दे की कुछ त्यौहार भी रहेंगे, जो की 15 जून को जैसे कि राजा संक्रांति रहेगी और 17 जून को ईद उल अधा के कारण भी छुट्टी रहेगी। इसके अलावा अलग-अलग राज्यों के अनुसार छुट्टियां रहेंगी। चलिए जानते हैं एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों के बारे में।

यह भी तो पढ़िए: Hero Splendor Plus available for Rs 20 thousand

एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत

एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों की बात करें तो जैसा कि आपने पिछले महीने 1 मई को देखा था ऑयल कंपनियों ने गैस सिलेंडर की कीमतें कम की थी। तो यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि एक बार फिर शायद 1 जून से सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव देखा जा सके। क्योंकि मई की शुरुआत के साथ कंपनियों ने 19KG वाले गैस सिलेंडर के भाव गिराए थे। लेकिन अभी इस बारे में कोई जानकारी तेल कंपनी द्वारा नहीं मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *