July 18, 2024

IFFCO GE Apprentice 2024: नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों के लिए खुश खबरी,ग्रेजुएट इंजीनियर अपरेंटिस के पदों पर निकली भर्ती

IFFCO GE Apprentice 2024: नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों के लिए खुश खबरी

IFFCO GE Apprentice 2024: नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों के लिए खुश खबरी

IFFCO GE Apprentice 2024: नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों के लिए खुश खबरी,ग्रेजुएट इंजीनियर अपरेंटिस के पदों पर निकली भर्ती इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड (IFFCO) ने ग्रेजुएट इंजीनियर अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई, 2024 है।

IFFCO GE Apprentice 2024: नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों के लिए खुश खबरी,ग्रेजुएट इंजीनियर अपरेंटिस के पदों पर निकली भर्ती

IFFCO Recruitment 2024 Notification Out for Apprentice Post

पात्रता मानदंड

उम्मीदवारों के पास यूजीसी/एआईसीटीई से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से केमिकल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इंस्ट्रुमेंटेशन और इलेक्ट्रॉनिक्स और सिविल जैसे विषयों में इंजीनियरिंग में पूर्णकालिक स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। जिन उम्मीदवारों ने 2021 में अपनी डिग्री उत्तीर्ण की है और उसके बाद वे आवेदन करने के लिए पात्र हैं। अगस्त 2024 तक अपने अंतिम सेमेस्टर के नतीजों का इंतजार करने वाले भी आवेदन कर सकते हैं। एक वर्ष से अधिक प्रशिक्षुता प्रशिक्षण या नौकरी अनुभव वाले उम्मीदवार पात्र नहीं हैं।1 जुलाई, 2024 तक ऊपरी आयु सीमा 30 वर्ष है, जिसमें एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए आयु में 5 वर्ष की छूट और क्रीमी लेयर से संबंधित ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 वर्ष की छूट है।

यह भी पढ़े नया Vivo T2x 5G स्मार्टफोन,सबके दिलों पर राज कर रहा है शानदार कैमरा क्वालिटी और दमदार बैटरी के साथ,देखें कीमत

चयन प्रक्रिया

भारतीय रेलवे में 190 पदों पर निकली है भर्तियां, 10 दिसंबर लास्ट डेट, मौका  जानें से पहले करें अप्लाई, बिना परीक्षा होगा चयन, जानें डिटेल्स - MP ...

इफको ग्रेजुएट इंजीनियर अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा पैटर्न में प्रारंभिक कंप्यूटर-आधारित ऑनलाइन परीक्षा और निर्दिष्ट केंद्रों पर अंतिम ऑनलाइन परीक्षा शामिल है।प्रारंभिक परीक्षा उम्मीदवार के अपने संसाधनों का उपयोग करके खुले वातावरण में ली जा सकती है।अंतिम परीक्षा अहमदाबाद, बेंगलुरु, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, चेन्नई, देहरादून, दिल्ली, हैदराबाद, इंदौर, जयपुर, कोलकाता,लखनऊ, मुंबई और पटना सहित विभिन्न शहरों में चयनित केंद्रों पर नियंत्रित वातावरण में आयोजित की जाएगी।

परीक्षण उम्मीदवारों के संबंधित इंजीनियरिंग विषयों में उनके ज्ञान और दक्षता का मूल्यांकन करेंगे। अंतिम परीक्षा से चुने गए उम्मीदवारों को व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। परीक्षणों के लिए पाठ्यक्रम संबंधित इंजीनियरिंग विषयों से मुख्य विषयों को कवर करेगा।प्रारंभिक और अंतिम ऑनलाइन परीक्षा और व्यक्तिगत साक्षात्कार पूरा करने के बाद, शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को चिकित्सा परीक्षा से गुजरना होगा। इन सभी चरणों को पास करने वाले उम्मीदवारों को भारत भर में स्थित इफको के विभिन्न संयंत्रों में एक वर्षीय प्रशिक्षुता प्रशिक्षण के लिए चुना जाएगा।

यह भी पढ़े मार्केट में धुम मचा रहीं है ये नई Rajdoot Bike,स्पोर्टी लुक के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स,के साथ देखें कीमत

वजीफा

प्रशिक्षुता अवधि के दौरान संगठन के नियमों के अनुसार वजीफा और अन्य लाभ दिए जाएंगे। वर्तमान में वजीफा 35,000 रुपये प्रति माह है।

आवेदन शुल्क

Railway Recruitment 2022: Apply For 1659 Apprentice Posts at rrcpryj.org;  10th Pass Eligible

इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के उम्मीदवारों किसी भी तरह का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *