June 16, 2024

Indian Railway भारतीय रेलवे में 2.5 लाख भर्ती खाली,अग्निवीरों को मिलेगी छूट निकली बंपर भर्ती

Indian Railway 2023: राज्यसभा में चल रहे मानसून सत्र के आखिरी दिन रेल मंत्री ने भारतीय रेलवे में खाली पड़े पदों की जानकारी दी। आइए जानते हैं।

यह भी पढ़े Honda की इस नई कार में लग्जरी फीचर्स,22 की माइलेज और कीमत बेहद कम

भारतीय रेलवे में 2.5 लाख भर्ती खाली,

10th pass Indian Railway Recruitment 2021 central railway notification on  2532 apprentice post read all details smup | Indian Railway Recruitment:  10वीं पास के लिए रेलवे में निकली 2500 से ज्यादा भर्ती,

Indian Railway 2023: भारतीय रेलवे में नौकरी पाने के लिए कई उम्मदवारों की लाइन लगी हुई है। इसे लेकर रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जानकारी दी है। राज्यसभा में चल रहे मानसून सत्र के आखिरी दिन रेल मंत्री ने भारतीय रेलवे में खाली पड़े पदों की जानकारी दी। अश्विनी वैष्णव ने बताया कि भारतीय रेलवे में लाखों पद खाली हैं। इसके साथ ही भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने की भी बात की।

भारत रोजगार में हो सकेगी बढ़ोतरी

Railway Recruitment 2021: रेलवे में 561 पदों पर नौकरी का मौका, मेरिट लिस्ट  से चयन, 10वीं पास करें आवेदन - sarkari naukri West Central Railway  Recruitment 2021 wcr Apprentice Vacancy 561 post online ...

भारतीय रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव (Indian Railway Minister Ashwini Vaishnav) ने मानसून सत्र के आखिरी दिन राज्यसभा में कहा कि भारतीय रेलवे में 2.5 लाख पद खाली है। इनमें अगर भर्ती की जाए तो इन भर्तियों से भारत में रोजगार बढ़ सकेगा। आपको जानकारी के लिए बता दें कि अगर इन पदों में भर्ती (Indian Railway Recruitment Seats) के लिए आवेदन पत्र निकलते हैं तो कई उम्मीदवारों को नौकरी मिल सकेगी, साथ ही भारतीय रोजगार भी बढ़ सकेगा।

यह भी पढ़े Phone Battery Tips जल्दी बैटरी खत्म होने के पीछे कहीं 5G का हाथ तो नहीं चेक करें ये सेटिंग

अग्निवीरों को रेलवे में मिल रही है 5 सालों की छूट

RRB Group D Recruitment 2019: Registration begins for over 1 lakh Indian  Railways posts; Check details | Zee Business

भारतीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ये भी जानकारी दी कि भारत के रेलवे में पहले बैच के अग्निवीरों को 5 साल की छूट दी जा रही है। हालांकि, अन्य को 3 सालों छूट दी जा रही है। ऐसे में अग्निवीरों को अन्य की तुलना में 5 साल की आयु की छूट दी जा रही है। भारतीय रेलवे के अलग-अलग पदों पर आवेदन करने के लिए 3 सालों की छूट मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *