June 20, 2024

Government job news:40 साल वालों के लिए इस सेक्टर में निकली है बंपर वैकेंसी,जल्द करें आवेदन,जाने Details

आज के समय में अधिकतर बच्चे सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं और इसके लिए दिन रात मेहनत करते रहते हैं. आप भी अगर सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं और अच्छी सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो आज हम आपको एक बेहतरीन नौकरी के बारे में बता रहे हैं.

झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (जेसीईसीईबी) ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) के पद पर चयन के लिए ब्रिज कोर्स प्रोग्राम में प्रवेश के लिए एक नोटिफिकेशन जारी की है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 10 अगस्त 2023 तक या उससे पहले jceceb.jharhand.gov.in पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 810 वैकेंसी पर भर्ती की जाएगी. आवेदन प्रक्रिया, शैक्षणिक योग्यता, अनुभव, चयन मानदंड और अन्य डिटेल यहां चेक कर सकते हैं.

40 साल वालों के लिए इस सेक्टर में निकली है बंपर वैकेंसी, आपको मिलेगी अच्छी सैलरी

Also Read:Govts Jobs 2023 सुपरवाइजर से लेकर टेक्निशियन पद पर निकली बंपर भर्तियां,बस होनी चाहिए ये योग्यता

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए और किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी (जीएनएम) आरएनआरएम का प्रमाण पत्र होना चाहिए/ किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/ विश्वविद्यालय से बैचलर ऑफ साइंस इन नर्सिंग (ओआर) बैचलर ऑफ आयुर्वेदिक मेडिसिन एंड सर्जरी (बीएएमएस).

उम्मीदवार के पास स्वास्थ्य क्षेत्र में 2 साल का प्रासंगिक काम अनुभव होना चाहिए. उम्मीदवारों को अधिक डिटेल के लिए नोटिफिकेशन चेक करने की सलाह दी जाती है.

40 साल वालों के लिए इस सेक्टर में निकली है बंपर वैकेंसी

आयु सीमा की बात करें तो UR और EWS कैटेगरी के लिए 21 साल से लेकर 35 साल के बीच आयु होनी चाहिए. SC और ST कैटेगरी के लिए 21 साल से लेकर 37 साल के बीच आयु होनी चाहिए. फीमेल कैंडिडेट्स के लिए 21 साल से लेकर 38 साल के बीच आयु होनी चाहिए. SC और ST कैटेगरी की महिला उम्मीदवारों के लिए 21 साल से लेकर 40 साल के बीच आयु होनी चाहिए.

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा.

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 10 अगस्त 2023 तक या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए एप्लिकेशन का प्रिंटआउट ले सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *