June 20, 2024

job Advertisemnt इस नौकरी में मिल रही 60 हजार सैलरी और रहने को फ्री का घर,लेकिन शर्तें सुनकर भाग खड़े होते हैं लोग

पड़ोसी चीन में एक नौकरी के विज्ञापन ने तहलका मचा दिया है.सोचिए जिस देश में जानवरों को भी खाना माना जाता है, वहां एक नौकरी के लिए वेजिटेरियन उम्मीदवार की तलाश की जा रही है.

इस नौकरी में मिल रही है अच्छी सैलेरी

What is Job Advertisement ? | TalentLyft

Weirdest Job Advertisemnt अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए सभी कोई नौकरी या फिर कोई छोटा या बड़ा बिजनेस करते हैं. कोरोना के दौरान दुनियाभर में बहुत सारे लोगों की नौकरियां गयी. हालांकि, कुछ लोगों ने इस दौरान नए स्टार्टअप्स और कुछ अजीबों-गरीब नौकरियों की मदद से मोटा पैसा भी कमाया. अक्सर कुछ नौकरियां या तो अपने काम को लेकर या फिर मोटी सैलरी को लेकर चर्चा में आ जाती हैं. यहां भी हम एक ऐसी ही नौकरी के बारे में बात करने जा रहे है, जिसमें अच्छी-खासी सैलरी और रहने को फ्री का घर मिल रहा है, लेकिन कुछ शर्तों को सुनते ही लोग इसे करने से इनकार कर देते हैं.

यह भी पढ़े Amla Lunji Recipe मौसमी बीमारियों से बचे रहने के लिए डाइट में शामिल करें टेस्टी आंवला लौंजी,जानें रेसिपी

पर्सनल लाइफ से जुड़ी आदतें पूछी जाती हैं

दो प्रकार के लोग हमारी दुनिया में निवास करते हैं. पहले, वे लोग जो शाकाहारी होते हैं और किसी भी प्रकार के नशे से दूर रहते हैं. दूसरे, वे लोग होते हैं जो खाने में कोई परहेज़ नहीं रखते और शराब और सिगरेट को सामान्य मानते हैं. यदि किसी को नौकरी देने से पहले उसकी आदतें पूछी जाएं, तो उस इंसान का क्या जवाब होगा?

कहां निकली है ये नौकरी

हमारे देश में, ऐसी आधिकारिक नौकरियां आमतौर पर उपलब्ध नहीं होतीं हैं, लेकिन हमारे पड़ोसी चीन में एक नौकरी के विज्ञापन ने तहलका मचा दिया है. चीनी सोशल मीडिया पर लोग इस विज्ञापन को लेकर काफी हैरान हैं. सोचिए, वह देश जहां जानवरों; जैसे कुत्ता-बिल्ली, कॉकरोच-चमगादड़, बिच्छू-सांप को भी खाना माना जाता है वहां एक नौकरी के लिए वेजिटेरियन उम्मीदवार की तलाश की जा रही है.

नौकरी के लिए जारी किया गया विज्ञापन

10 Best Free Job Posting Sites (July 2023) – Forbes Advisor

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, चीन के दक्षिणी इलाके शेनज़ेन में एक कंपनी ने नौकरी के लिए एक ऐसा विज्ञापन दिया है, जिसमें अजीब-गज़ब मांग की गई है और सोशल मीडिया पर लोग सवाल पूछ रहे हैं. विज्ञापन 8 जुलाई को जारी किया गया है और इसमें ऑपरेशंस और मर्चैंडाइज़र्स के लिए नौकरी की पेशकश की गई है, जिसमें मासिक 50,000 युआन (लगभग 60,000 रुपये) दिए जाएंगे. कर्मचारी को आवास के लिए भी मुफ्त रहने की सुविधा होगी. ये सुविधाएं तो हैं ही, लेकिन उम्मीदवार को कुछ शर्तों को पूरा करना होगा.

शर्तें सुनकर आया लोगों को चक्कर

इन कंपनियों में नौकरी पाने का अवसर, जानें कैसे करें आवेदन - Vacancies in  these companies, Know how to apply - naukri-abhi-baki-hai AajTak

कंपनी की यह शर्त है कि सिर्फ उन लोगों को नौकरी के लिए आवेदन करने की अनुमति है, जो दयालु और व्यवहार में अच्छे हों, जो धूम्रपान नहीं करते हों और जो शराब नहीं पीते हों. उम्मीदवार या तो वेजिटेरियन होना चाहिए. कंपनी के मानव संसाधन विभाग का कहना है कि यदि आप मांस खाते हैं, तो आप किसी जानवर की हत्या करते हो, जो क्रूरता है. इस कंपनी की संस्कृति में ऐसा नहीं है. कंपनी के कैंटीन में मांस परोसा नहीं जाता है. जो यहां नौकरी करते हैं, उन्हें इसका पालन करना होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *