June 16, 2024

अपने न कभी देखा होगा यह बिना बीज वाला फल और न ही कभी खाया होगा इस फल के बारे में पड़ कर हो जाओगे हैरान।

अपने न कभी देखा होगा यह बिना बीज वाला फल और न ही कभी खाया होगा इस फल के बारे में पड़ कर हो जाओगे हैरान।

कभी नहीं खाया होगा बिना बीज वाला फल ये अजीब सा ऑक्‍टोपस दिखने वाला फल आपके लिए वरदान स्वरूप है यह फल सिर्फ चीन ,पूर्वोत्तर और भारत में पाया जाता है। इस फल का नाम बुद्धा हैंड है। पेन रिलीफ-न्यूज बाइट के मुताबिक बुद्धा हैंड का इस्तेमाल कई तरह के दर्द में किया जाता है इंफेक्शन नहीं होने देता-बुद्धा हैंड कई तरह के इंफेक्शन को शरीर में होने से रोकता है और गैस्ट्रो समस्या से निजात-बुद्धा हैंड एंटी-इंफ्लामेटरी होता है और इस फल की भी डिमांड काफी ज्यादा है।

यह भी पढ़े : प्रियंका चोपड़ा की जेठानी सोफी ने समुंदर के किनारे दिखाया अपना बेशर्म रंग, बेबी बंप देखकर लोगों ने बांधे बधाइयों के पुल।

कैसे की जाती है इस फल खेती

अपने न कभी देखा होगा यह बिना बीज वाला फल और न ही कभी खाया होगा इस फल के बारे में पड़ कर हो जाओगे हैरान। आपको बता दे की आपको इस पेड़ की पत्ती हल्के हरे रंग की होती है जो कि लगभग चार से छह इंच तक बढ़ती है। इस पेड़ के फूल बैंगनी रंग के होते हैं जो कि गुच्छों में खिलते हैं। इस फल की उंगलियों में गूदा और बीज होते हैं। इस फल के पेड़ लगाने के लिए 2-4 साल पुरानी टहनी को काटकर इसका पेड़ उगाया जा सकता है।

कितने होगी आपकी आमदनी

यह भी पढ़े : SBI Recruitment स्टेट बैंक में नौकरी का बंपर सुनहरा मौका,2 हजार पदों पर निकली भर्ती

आपको इस फल की कीमत काफी ज्यादा है जिसके बहुत कम लोग इस फल को खरीद नहीं पाते है पर बहुत से इसे भी लोग है जो इस फल को खरीद सकते है और बहुत लोग इस फल को खाना भी पसंद करते भी है अगर आप इस फल की खेती करते है तो आपको लाखों मुनाफा देखने को मिलेगा एक एकड़ में भी आप इस फल की खेती कर सकते है और अच्छी कमाई कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *