Kawasaki Ninja 500: रेसिंग बाइक लेने का सपना इस सस्ती बाइक से होगा पूरा,जानिए कीमत और फीचर्स

Kawasaki Ninja 500: रेसिंग बाइक लेने का सपना इस सस्ती बाइक से होगा पूरा,जानिए कीमत और फीचर्स,आजकल देश में लगभग हर युवा की पसंद स्पोर्ट्स बाइक है, हर कोई अपने जीवन में एक स्पोर्ट्स बाइक खरीदना चाहता है। लेकिन महंगी कीमत के कारण ये स्पोर्ट्स बाइक्स उनके बजट में नहीं हैं। तो अगर आप भी स्पोर्ट्स बाइक खरीदना चाहते हैं और आपका बजट कम है तो चिंता न करें।

दरअसल, कावासाकी ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी सबसे किफायती स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च की है। इस स्पोर्ट्स बाइक का नाम कावासाकी निंजा 500 है। इसकी कीमत काफी कम है और कम कीमत में आपको ज्यादा स्पीड और दमदार फीचर्स मिलते हैं।

Kawasaki Ninja 500: रेसिंग बाइक लेने का सपना इस सस्ती बाइक से होगा पूरा,जानिए कीमत और फीचर्स

शक्तिशाली Kawasaki Ninja 500 इंजन

इस स्पोर्ट्स बाइक में बेहद पावरफुल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जिससे बाइक की अधिकतम स्पीड ज्यादा हो सकती है। यह 451 सीसी पैरेलल इंजन से लैस है जो 9000 आरपीएम पर 45 बीएचपी की अधिकतम पावर और 6000 आरपीएम पर 42.6 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। यह बाइक 6 स्पीड गियरबॉक्स से भी लैस है।

Kawasaki Ninja 500 सस्पेंशन और ब्रेकिंग

चूंकि यह एक स्पोर्ट्स बाइक है इसलिए इसमें काफी दमदार सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। हम आपको बता दें कि फ्रंट में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ हाफ क्लीयरेंस वाला 310 मिमी डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया गया था। बाइक के फ्रंट में 41mm का टेलिस्कोपिक सस्पेंशन है जो बाइक की राइड को वाकई शानदार बनाता है।

यह भी पढ़िए: Bajaj Pulsar 125: 50kmpl माइलेज के साथ TVS की बोलती बंद करेगी Bajaj की यह महारानी, देखे कीमत

Kawasaki Ninja 500 कीमत

कंपनी ने इस बेहद किफायती बाइक को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। बाइक को केवल एक वेरिएंट और एक कलर वेरिएंट के साथ लॉन्च किया गया था। इसकी कीमत 5.4 लाख रुपये एक्स-शोरूम रखी गई है। आप बाइक पर बहुत तेज गति से पहुंचते हैं और भरत दिखता है। भी दिए गए हैं.

अगर आप 5 से 6 करोड़ के अंदर एक शानदार स्पोर्ट्स बाइक खरीदना चाहते हैं तो कावासाकी निंजा 500 आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकती है। इसकी तेज रफ्तार और स्पोर्टी लुक के कारण लोगों ने इसे खूब पसंद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *