May 30, 2024

kriti sanon 2023 : के फिगर का हर कोई दीवाना है. वहीं हसीना अपनी स्टाइल और लुक से भी हमेशा चर्चा में रहती हैं ,देखे वीडियो

kriti sanon 2023 :

बॉलीवुड की लगातार विकसित हो रही दुनिया में हर गुजरते साल के साथ नए सितारे उभर कर सामने आते हैं और एक नाम जो हाल के दिनों में चमक रहा है वह कोई और नहीं बल्कि कृति सेनन हैं। अपने आकर्षक लुक, अभिनय कौशल और निर्विवाद स्क्रीन उपस्थिति के साथ, कृति ने भारतीय फिल्म उद्योग में एक महत्वपूर्ण पहचान बनाई है। इस ब्लॉग में, हम इस प्रतिभाशाली अभिनेत्री की यात्रा, उनकी प्रसिद्धि तक पहुंचने और सिनेमा की दुनिया में उनके योगदान के बारे में विस्तार से बताएंगे।

kriti sanon 2023 : के फिगर का हर कोई दीवाना है. वहीं हसीना अपनी स्टाइल और लुक से भी हमेशा चर्चा में रहती हैं ,देखे वीडियो

प्रारंभिक जीवन और पृष्ठभूमि

कृति सेनन का जन्म 27 जुलाई 1990 को नई दिल्ली, भारत में हुआ था। वह एक मध्यम वर्गीय परिवार से हैं और उनकी एक छोटी बहन, नूपुर सेनन है, जो मनोरंजन उद्योग में भी अपनी उपस्थिति दर्ज करा रही है। कृति के पिता राहुल सेनन एक चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं, जबकि उनकी मां गीता सेनन दिल्ली यूनिवर्सिटी में एसोसिएट प्रोफेसर हैं। एक सहायक और शैक्षणिक रूप से उन्मुख परिवार में पली-बढ़ी कृति की बॉलीवुड की ग्लैमरस दुनिया में यात्रा पारंपरिक के अलावा कुछ भी नहीं थी।

कृति ने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली पब्लिक स्कूल, आरके पुरम से पूरी की, और फिर नोएडा में जेपी इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (बी.टेक) की डिग्री हासिल की। वह एक मेधावी छात्रा थीं और शुरू में उनका लक्ष्य इंजीनियरिंग में अपना करियर बनाना था। हालाँकि, नियति के पास उसके लिए कुछ और ही योजनाएँ थीं।

बॉलीवुड में बदलाव

कृति की बॉलीवुड में एंट्री उनके मॉडलिंग के दिनों से मानी जा सकती है। जब वह अपनी इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल कर रही थीं तब उन्होंने मॉडलिंग शुरू कर दी और उनके आकर्षक लुक और ग्रेस ने विभिन्न डिजाइनरों और ब्रांडों का ध्यान आकर्षित किया। ज्यादा समय नहीं हुआ जब उन्हें प्रतिष्ठित फैशन शो में रैंप वॉक करते देखा गया।

मनोरंजन उद्योग में उन्हें बड़ा ब्रेक तब मिला जब एक टैलेंट स्काउट की नज़र उन पर पड़ी और बाद में उन्हें सुपरस्टार महेश बाबू के साथ “1: नेनोक्कडाइन” नामक तेलुगु फिल्म में एक भूमिका की पेशकश की गई। हालाँकि उनके पास अभिनय का कोई पूर्व अनुभव नहीं था, लेकिन कृति के आत्मविश्वास और समर्पण ने उन्हें दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग में उल्लेखनीय शुरुआत करने में मदद की।

kriti sanon 2023 : के फिगर का हर कोई दीवाना है. वहीं हसीना अपनी स्टाइल और लुक से भी हमेशा चर्चा में रहती हैं ,देखे वीडियो

बॉलीवुड में पदार्पण और सफलता

बॉलीवुड में कृति की यात्रा 2014 में शुरू हुई जब उन्हें टाइगर श्रॉफ के साथ सब्बीर खान की एक्शन से भरपूर रोमांटिक फिल्म “हीरोपंती” में मुख्य महिला के रूप में लिया गया। यह फिल्म एक पुराने ज़माने की कहानी थी जिसमें उनकी अभिनय प्रतिभा, नृत्य कौशल और टाइगर के साथ ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री दिखाई गई थी। सामाजिक मानदंडों का उल्लंघन करने वाली एक उत्साही युवा लड़की डिंपी की भूमिका के लिए कृति को व्यापक प्रशंसा मिली।

“हीरोपंती” कृति के लिए एक महत्वपूर्ण सफलता साबित हुई, जिससे उन्हें सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार मिला। उनके प्रदर्शन ने न केवल दर्शकों का ध्यान खींचा बल्कि उन्हें फिल्म उद्योग में एक होनहार प्रतिभा के रूप में स्थापित किया।

अभिनय में बहुमुखी प्रतिभा

कृति सेनन के करियर की परिभाषित विशेषताओं में से एक अभिनय में उनकी बहुमुखी प्रतिभा है। अपने पदार्पण के बाद, उन्होंने विभिन्न शैलियों में विभिन्न प्रकार की भूमिकाओं के साथ प्रयोग करना शुरू किया। “दिलवाले” में एक आज़ाद ख्याल लड़की का किरदार निभाने से लेकर “बरेली की बर्फी” में एक छोटे शहर की पत्रकार का किरदार निभाने तक, कृति ने विभिन्न किरदारों में आसानी से ढलने की अपनी क्षमता दिखाई है।

“बरेली की बर्फी” में कृति को बिट्टी मिश्रा नामक एक युवा महिला के किरदार के लिए आलोचनात्मक प्रशंसा मिली, जो सामाजिक अपेक्षाओं से मुक्ति चाहती है। उनकी बेदाग कॉमिक टाइमिंग और भरोसेमंद अभिनय ने उन्हें प्रशंसा दिलाई और बॉलीवुड में उनकी स्थिति को और मजबूत किया।

kriti sanon 2023 : के फिगर का हर कोई दीवाना है. वहीं हसीना अपनी स्टाइल और लुक से भी हमेशा चर्चा में रहती हैं ,देखे वीडियो

एक प्रतिभाशाली कलाकार और स्टाइल आइकन

https://twitter.com/RajeshU17800366/status/1654002989156401

कृति सेनन अपनी एक्टिंग स्किल्स के अलावा अपने फैशन सेंस के लिए भी जानी जाती हैं। उन्होंने अपनी बेबाक शैली से फैशन ट्रेंड स्थापित करते हुए कई रेड कार्पेट और मैगज़ीन कवर की शोभा बढ़ाई है। उनकी पोशाक की पसंद, चाहे वह पारंपरिक भारतीय पोशाक हो या समकालीन पश्चिमी पोशाक, अक्सर शहर में चर्चा का विषय बन जाती है।

अपनी कला के प्रति कृति का समर्पण उनके प्रदर्शन में स्पष्ट है। उन्होंने अक्सर चुनौतीपूर्ण भूमिकाएँ निभाई हैं जिनके लिए व्यापक तैयारी की आवश्यकता होती है। “मिमी” में एक सरोगेट मां की भूमिका के लिए, कृति ने चरित्र को प्रामाणिक रूप से चित्रित करने के लिए शारीरिक परिवर्तन किया और वजन बढ़ाया। अपनी भूमिकाओं के प्रति उनकी प्रतिबद्धता और प्रत्येक प्रोजेक्ट में उनके द्वारा किए गए प्रयास ने उन्हें आलोचकों और दर्शकों दोनों से सम्मान दिलाया है।

kriti sanon 2023 : के फिगर का हर कोई दीवाना है. वहीं हसीना अपनी स्टाइल और लुक से भी हमेशा चर्चा में रहती हैं ,देखे वीडियो

बॉक्स ऑफिस सफलता

किसी फिल्म में कृति सेनन की मौजूदगी अक्सर बॉक्स ऑफिस पर सफलता में तब्दील हो जाती है। “लुका छुपी,” “हाउसफुल 4,” और “पानीपत” सहित उनकी कई फिल्मों ने व्यावसायिक रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है। दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने की उनकी क्षमता उनकी लोकप्रियता और स्टार पावर का प्रमाण है।

लिव-इन रिलेशनशिप के बारे में एक रोमांटिक कॉमेडी “लुका छुपी” में, सह-कलाकार कार्तिक आर्यन के साथ कृति की केमिस्ट्री को व्यापक रूप से सराहा गया, और फिल्म को समकालीन सामाजिक मुद्दे पर हल्के-फुल्के अंदाज के लिए सकारात्मक समीक्षा मिली।

https://www.instagram.com/p/CxA2fFzSAjQ/?hl=en

सोशल मीडिया का प्रभाव

आज के डिजिटल युग में, सोशल मीडिया एक सेलिब्रिटी के करियर में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, और कृति सनोन कोई अपवाद नहीं हैं। इंस्टाग्राम और ट्विटर जैसे प्लेटफॉर्म पर उनकी अच्छी-खासी मौजूदगी है, जहां वह अपने प्रशंसकों से जुड़ी रहती हैं और झलकियां साझा करती हैं।

यह भी पढ़े :-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *