July 16, 2024

आज डूब जाएगी राजधानी Delhi?यमुना में उफान के बाद इन जिलों भयानक हुए हालात,जाने ताजा अपडेट

दिल्ली में भारी बारिश और यमुना नदी का लगातार बढ़ता जलस्तर के वजह से हालात खराब होते जा रहे हैं. कई इलाकों में बाढ़ आ गई है और यमुना नदी का पानी लोगों के घरों में घुस गया है. यमुना खतरे के निशान के ऊपर बह रही है और 1997 के बाद ऐसा हुआ है कि यमुना नदी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

यमुना का जलस्तर 208 मीटर पर पहुंच गया है और यमुना के किनारे लोगों को 9:00 जाने की हिदायत सरकार ने दी है. लगातार बढ़ते पानी के वजह से कई रास्तों को बंद कर दिया गया है आइए दिल्ली के बारे में जानते हैं कुछ ताजा अपडेट.

Delhi में यमुना ने तोड़े पिछले सारे रिकॉर्ड

Also Read:MP News:ट्यूशन टीचर के टॉर्चर की वजह से 26 साल की नवविवाहिता ने किया सुसाइड,6 साल से था प्रेम-प्रसंग,जानें पूरी खबर

दिल्ली में बढ़ रहे यमुना के जलस्तर ने सरकार की नींद उड़ा दी है और लगातार बढ़ते जलस्तर के वजह से निचले इलाकों में पानी भर गया है. सड़कें जलमग्न हो गई है यमुना नदी के आसपास धारा 144 लगा दिया गया है. यमुना ने पिछले सभी रिकॉर्ड को तोड़ दिया है और इस बार जलस्तर 208 के भी ऊपर पहुंच गया है.

Delhi के बिगड़ते हालात को देखते हुए उपराज्यपाल ने बुलाया बैठक

दिल्ली के बिगड़ते हालात को देखते हुए उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने डीडीएमए की बैठक बुलाई है इस बैठक में केजरीवाल भी शामिल होने वाले हैं. यमुना के जलस्तर बढ़ने की वजह से सिग्नेचर ब्रिज के नीचे एनडीआरएफ की टीम को तैनात किया गया है और लगभग 200 लोगों को रेस्क्यू के लिए बुलाया गया है.

जिन इलाकों में पानी भरा है उस सभी जगह के स्कूल को बंद कर दिया गया है. गीता कॉलोनी में मकान डूब गए हैं और जहां भी मकान दुबे हैं वहां एक बार फिर से लोगों को अच्छा जिंदगी देने का प्रयास सरकार के द्वारा किया जा रहा है और लोगों को राहत कैंप में पहुंचाया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *