Ladli Behna Awas Yojana 2024: लाड़ली बहना आवास योजना के पहली किश्त की राशि

Ladli Behna Awas Yojana 2024

Ladli Behna Awas Yojana 2024

Ladli Behna Awas Yojana 2024: मध्यप्रदेश की लाडली बहनों के इंतजार की घड़ियां अब बढ़ती ही जा रही है। दरअसल लाड़ली बहना आवास योजना के अंतर्गत पात्र महिलाओं ने यह उम्मीदें लगा ली थी कि उन्हें होली के पर्व पर मोहन सरकार की तरफ से इस योजना की पहली किस्त जारी की जाएगी पर होली का त्यौहार भी निकल गया और लाडली बहनों के हाथ सिवाय निराशा के और कुछ भी नहीं लगा

Ladli Behna Awas Yojana 2024: लाड़ली बहना आवास योजना के पहली किश्त की राशि

Ladli Behna Awas Yojana 2024 पहली किस्त  

लाडली बहना आवास योजना की पात्र महिलाओं को भरपूर विश्वास था कि मोहन सरकार उन्हें योजना की पहली किस्त जारी करके लाभ पहुंचाए और उनका खुद का पक्का घर होने का सपना साकार हो सके लेकिन दुर्भाग्य से महिलाओं का यह सपना होली पर साकार ना हो सका और पात्र महिलाओं का इंतजार अभी भी जारी है। 

पहली किस्त होगी 25000 रूपये 

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा आरंभ की गई लाडली बहन आवास योजना का क्रियान्वयन अब वर्तमान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा किया जा रहा है। वहीं इस योजना के तहत 1,20,000 रुपए की आवास निर्माण की राशि पात्र महिलाओं को मोहन सरकार की तरफ से किस्तों में प्रदान की जाएगी जिसकी पहली किस्त 25000 रुपए महिलाओं को उनके डीबीटी बैंक अकाउंट में सिंगल क्लिक के माध्यम से सीएम डॉ मोहन यादव द्वारा ट्रांसफर की जाएगी। 

लोकसभा चुनाव से पहले मिलेगा योजना का लाभ 

देश में लोकसभा चुनाव की तारीख़ घोषित हो चुकी है और आगामी लोकसभा चुनाव से पहले ही सभी राज्य सरकारें एक्शन मोड में आ चुकी हैं और प्रदेश में प्रत्येक वर्ग को लाभान्वित करने में लग गई हैं। ऐसे में मुमकिन है कि राज्य की मोहन सरकार लोकसभा चुनाव में लाडली बहना आवास योजना को ट्रम्प कार्ड के रूप में इस्तेमाल करें और पात्र महिलाओं को लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त उपलब्ध कराएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *