July 25, 2024

Ladli Behna Yojana Holi Gift: लाड़ली बहनो को होली पर मिलेंगे 3 बड़े उपहार, यहाँ जानें बहनो के लिए सरकार का प्लान

Ladli Behna Yojana Holi Gift: लाड़ली बहनो को होली पर मिलेंगे 3 बड़े उपहार, यहाँ जानें बहनो के लिए सरकार का प्लान,लाडली बहन योजना मध्य प्रदेश सरकार की एक लाभकारी और बहुचर्चित योजना है। इस योजना की सफलता की चर्चा पूरे देश में हो रही है. इसका एक कारण यह भी है कि महिलाओं को लाडली बहन योजना बहुत पसंद आ रही है। इस योजना के तहत सरकार हर त्योहार में महिलाओं को नई खुशखबरी भी दे रही है. इसलिए अनुमान है कि हमारी प्यारी बहनों को होली पर तीन बड़े तोहफे मिलेंगे. आइए जानते हैं ये कैसा तोहफा है.

होली पर प्यारी बहनों को मिले 3 बड़े तोहफे

सरकार की लाडली बहन योजना के तहत अब तक पात्र लाडली नर्सों को मध्य प्रदेश सरकार की ओर से हर महीने 1250 रुपये की राशि मिलती है. अब इसके बढ़कर 1500 रुपये होने की उम्मीद है. जी हां, आपको बता दें कि 11वां एपिसोड जल्द ही महिलाओं को समर्पित किया जाएगा। अनुमान है कि होली के त्योहार के कारण उन्हें हर महीने ₹1,500 का दान दिया जाएगा। क्योंकि भविष्य में यह राशि ₹3000 होनी है।

साथ ही प्यारी बहनों को आवास का लाभ भी मिलेगा।

क्योंकि सरकार ने लाडली बहन आवास योजना भी शुरू की है। महिलाओं को जल्द ही ₹200000 तक की पहली किस्त मिल जाएगी। ताकि जिन लोगों को पीएम आवास योजना का लाभ नहीं मिला है, वे इस योजना के तहत अपना पक्का मकान बना सकें.

यह भी पढ़िए: Nokia Maze: होली से पहले Nokia ने दी ग्राहको को बड़ी खुशखबरी, लांच किया जबरदस्त फीचर्स वाला 5G स्मार्टफोन

साथ ही प्यारी बहनों को गैस सिलेंडर में सब्सिडी का भी लाभ मिलेगा. मिली जानकारी के मुताबिक महिलाओं को हर महीने घरेलू गैस सिलेंडर भत्ते के तौर पर 500 रुपये मिलेंगे. इस तरह उन्हें बेहद कम कीमत पर गैस की बोतल मिल जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *