मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में हो रही है,झमाझम बारिश और ओलावृष्टि,जानें कैसा रहेगा मौसम

मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में हो रही है,झमाझम बारिश और ओलावृष्टि,

मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में हो रही है,झमाझम बारिश और ओलावृष्टि,

मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में हो रही है,झमाझम बारिश और ओलावृष्टि,मौसम विभाग की मानें तो गंगीय पश्चिम बंगाल में 20 मार्च तक गरज के साथ बारिश देखने को मिल सकती है.इसी दौरान गंगीय पश्चिम बंगाल में तेज हवाएं भी चल सकती हैं.आइए जानते हैं देशभर के मौसम का हाल.

मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में हो रही है,झमाझम बारिश और ओलावृष्टि,जानें कैसा रहेगा मौसम

Weather Today: इन राज्यों में आज भारी बारिश का अलर्ट, जानें दिल्ली-NCR से  लखनऊ तक कैसा रहेगा मौसम - weather update today september 21 mausam ka haal  Rainfall Prediction delhi uttar pradesh

उत्तर भारत के राज्यों से ठंड की वापसी हो गई है.उत्तर भारत के ज्यादातर मैदानी इलाकों में मौसम साफ नजर आ रहा है. हालांकि,मौसम विभाग ने आज यानी 16 मार्च से कुछ राज्यों में बारिश, ओलावृष्टि और तेज हवाओं का पूर्वानुमान जताया है. मौसम विभाग की मानें तो मध्य प्रदेश, गंगीय पश्चिम बंगाल,विदर्भ, छत्तीसगढ़, झारखंड और ओडिशा में आज से बारिश का दौर देखने को मिलेगा. मौसम विभाग की मानें तो बारिश का ये सिलसिला 19 मार्च तक जारी रह सकता है.

जानें कब कहां होगी बारिश

मौसम विभाग की मानें तो गंगीय पश्चिम बंगाल में 20 मार्च तक गरज के साथ बारिश देखने को मिल सकती है.इसी दौरान गंगीय पश्चिम बंगाल में तेज हवाएं भी चल सकती हैं. वहीं, झारखंड, ओडिशा, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में 20 मार्च तक मध्यम बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी.मौसम विभाग की मानें तो 17 मार्च और 18 मार्च को विदर्भ में ओलावृष्टि की गतिविधियां देखने को मिलेंगी.वहीं,18 और 19 मार्च को पूर्वी मध्य प्रदेश में भी ओलावृष्टि की गतिविधियां देखने को मिलेगी.वहीं, आज उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 16 मार्च को हल्की बारिश और बर्फबारी की गतिविधियां देखने को मिलेंगी.

नई दिल्ली के मौसम का हाल

मौसम विभाग की मानें तो आज देश की राजधानी नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री दर्ज किया जा सकता है.वहीं,नई दिल्ली में आज आंशिकतौर पर बादल छाए रह सकते हैं.मौसम विभाग की मानें तो आनेवाले दिनों में नई दिल्ली के अधिकतम तापमान में मामूली बढ़त देखने को मिलेगी.

यह भी पढ़े सहायक सर्जन के 2553 पदों पर बंपर भर्ती,जल्दी से करें आवेदन

उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल

मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 15 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया जा सकता है.वहीं,लखनऊ में आज आसमान साफ रहेगा.गाजियाबाद की बात करें तो आज न्यूनतम तापमान 13 और अधिकतम तापमान 28 डिग्री दर्ज किया जा सकता है.इसी के साथ, गाजियाबाद में भी आज आसमान साफ रहेगा.

पिछले 24 घंटे के दौरान कैसा रहेगा मौसम

मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में हो रही है,झमाझम बारिश और ओलावृष्टि,जानें कैसा रहेगा मौसम

rajasthan mausam ki jankari rainfall alert in many districts know rajasthan  weather forecast - राजस्थान में बारिश से बढ़ी ठंड, कई जिलों में अलर्ट, आपके  इलाके में कैसा रहेगा मौसम ...

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की मानें तो ओडिशा,अरुणाचल प्रदेश और असम के उत्तरी तट पर हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिली.वहीं,मणिपुर, मिजोरम,त्रिपुरा,सिक्किम और दक्षिण केरल में हल्की बारिश हुई है.अगर तापमान की बात करें तो ओडिशा के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से 5.1 या उससे अधिक ऊपर था.वहीं,उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अधिकतम तापमान सामान्य से 3.1 से 5 डिग्री तक ऊपर था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *