Friday, March 1, 2024
Homebeauty tipesमहिलाओं पर खूब जचेंगे ये सोने की चेन की डिज़ाइन,जानें लेटेस्ट कलेक्शन

महिलाओं पर खूब जचेंगे ये सोने की चेन की डिज़ाइन,जानें लेटेस्ट कलेक्शन

महिलाओं पर खूब जचेंगे ये सोने की चेन की डिज़ाइन,आज के समय में अगर किसी के पास एक्स्ट्रा पैसा आता है,तो वो गोल्ड में इन्वेस्ट कर देता है.वैसे तो अब कई तरह के स्कीम्स और एसआईपी के आने के बाद सोने में निवेश कम हुआ है,लेकिन इसके बाद भी पुराने जमाने के लोग आज भी इसे ही पसंद करते हैं.शादी-ब्याह में लड़की को उसके सेफ फ्यूचर की गारंटी के लिए गोल्ड ही दिया जाता है.पहले सोने के आभूषण सिर्फ भारी हुआ करते थे.जितना मोटा डिजाइन,उतनी ज्यादा कीमत.लेकिन अब रो अटैक्टिव डिजाइंस में हलके सोने के गहने भी आने लगे हैं.

महिलाओं पर खूब जचेंगे ये सोने की चेन की डिज़ाइन,जानें लेटेस्ट कलेक्शन

Latest chain design : आपकी खूबसूरती को निखार देंगे यह चैन के डिजाइन –  newse7live.com

सोने की चेन डिज़ाइन

समय के साथ गोल्ड ने काफी फैशनेबल लुक भी ले लिया है.जी हां,आपको मार्केट में कई तरह के ट्रेंडिंग गोल्ड डिजाइंस दिख जाएंगे.लेकिन क्या आपने कभी इन्हें बनाते हुए देखा है सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया गया,जिसमें चौबीस कैरट सोने को पिघलाकर उससे चेन बनाने के पूरे प्रॉसेस को शेयर किया गया.इसे देखने के बाद आपको समझ आएगा कि इन डिजाइंस के पीछे कितनी मेहनत की जाती है.

यह भी पढ़े जानें आज क्या है सोने चांदी का रेट,सस्ता हुआ सोना,चांदी में भी भारी गिरावट

पहले पिघलाया जाता है सोना

इस चेन को बनाने के लिए शख्स ने पहले सोने के बिस्किट को पिघलाया.मेटल को पिघलाने में कितनी हीट चाहिए,ये तो आपको पता ही होगा.गर्म तापमान में सोने को पिघलाकर लिक्विड बनाया जाता है.इसके बाद इस लिक्विड को एक मोल्ड में डाला जाता है,जिसमें ये लंबा शेप ले लेता है.अब इसे पतले सींक का आकार ठोंककर दिया जाता है.गर्म सोने को ही मोड़-मोड़कर कुंडलियों का शेप दिया जाता है,जिसे बाद में फिक्स किया जाता है.

देखते-देखते बना इतना सुन्दर पीस

sone ki chain ki dijain, SAVE 8% - www.jacotbilley.fr

इस वीडियो में सोने को पिघलाकर मजदुर ने पलभर में इतना खूबसूरत लुक दे दिया कि किसी को यकीन ही नहीं हुआ.चेन को जोड़ देने के बाद इसे ट्विस्ट करना, इसमें शाइन लाना और बहुत सारा काम किया जाता है. इतने मेहनत के पीस को मार्केट में सेल पर लगाया जाता है.कई लोग इस वीडियो को देखकर अचम्भित थे.कई ने लिखा कि उन्हें लगता था कि डिजाइन पहले से बने होते हैं. सिर्फ सोना पिघलाकर उसे मोल्ड में डालना होता है.लेकिन अब पता चला कि ये काम कितना टफ है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments