July 25, 2024

Mahindra Thar- अब आपको पावर फूल इंजिन के साथ मिलेगी Mahindra की 5 Door वाली थार।

Mahindra Thar- अब आपको पावर फूल इंजिन के साथ मिलेगी Mahindra की 5 Door वाली थार।

Mahindra Thar- अब आपको पावर फूल इंजिन के साथ मिलेगी Mahindra की 5 Door वाली थार। महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी पावरफुल और ऑफ-रोड एसयूवी थार के 5 डोर मॉडल को इस साल 15 अगस्त को लॉन्च कर सकती है। लंबे समय से इसकी टेस्टिंग चल रही है। इंडियन मार्केट में मारुति सुजुकी जिम्नी 5 डोर को चुनौती देने आ रही थार 5 डोर मौजूदा 3 डोर मॉडल के मुकाबले बेहतर स्पेस और फीचर्स के साथ ही लंबे व्हीलबेस के साथ होगी।

Mahindra Thar 5 Door India Launch: अब आपको पावर फूल इंजिन के साथ मिलेगी Mahindra की 5 Door वाली थार। महिंद्रा थार के 5 डोर मॉडल कालोगों को बेसब्री से इंतजार है और माना जा रहा है कि आगामी 15 अगस्त 2023 को यह पावरफुल एसयूवी ग्राहकों के दिलों पर जादू करने आ रही है। 5 दरवाजों वाली महिंद्रा थार के क्लोज-टू-प्रोडक्शन टेस्ट म्यूल्स को एक साल से ज्यादा समय से टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा रहा है। इसमें 3-डोर थार की तुलना में लंबा व्हीलबेस और बढ़ा हुआ ट्रैक देखने को मिलेगा। महिंद्रा की सेकेंड जेनरेशन थार को इंडियन मार्केट में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला और इसे देखते हुए कंपनी अब इस ऑफ-रोडर की रेंज का विस्तार करने में लगी है।

थार का क्रेज


महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कुछ समय पहले Mahindra Thar के रियर व्हील ड्राइव (RWD) वेरिएंट को लॉन्च किया था और इसे बंपर रिस्पॉन्स मिला है। आलम यह है कि थार आरडब्ल्यूडी वेरिएंट के लिए एक साल से ज्यादा वेटिंग पीरियड हो गया है। अब ज्यादा केबिन स्पेस के साथ 5 डोर मॉडल में ज्यादा व्हीलबेस और बीच में दो दरवाजे जोड़े जाएंगे।

लुक और डिजाइन अच्छे


5 डोर महिंद्रा थार में काफी अलग बॉडी पैनल, टॉल पिलर्स के साथ बॉक्सी शेप, वर्टीकल स्लेटेड फ्रंट ग्रिल, राइंड शेप हेडलाइट्स, रेक्टैंगुलर टेललैंप्स, फ्लेयर्ड व्हील आर्च, अपराइट टेलगेट पर लगे स्पेयर व्हील और मस्कुलर बंपर समेत काफी कुछ खास मिलेगा

फीचर्स होंगे भरपूर


5 दरवाजों वाली महिंद्रा थार में अपग्रेडेड टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जर, वेंटिलेटेड सीट्स, बेहतर डैशबोर्ड, एंबिएंट लाइटिंग, क्रूज कंट्रोल और ऑटोमैटिक हेडलैंप जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ ही 6 एयरबैग्स, 360 डिग्री कैमरा और रियर पार्किंग सेंसर समेत काफी सारे सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे।


इंजन और ट्रांसमिशन


महिंद्रा थार 5 डोर मॉडल में 2.2 लीटर डीजल और 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। इसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक यूनिट देखने को मिलेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 5 डोर थार को 4WD और 2WD कॉन्फिगरेशन के साथ पेश किया जा सकता है। 5 डोर महिंद्रा थार की शुरुआती कीमत 12 लाख रुपये से ज्यादा हो सकती है।

यह भी पढ़े : SSB Sub Inspector Recruit: 10वी 12वी और ग्रेजुएट कर सकते है अप्लाई मिलेगी लाखों में सैलरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *