May 26, 2024

Maruti Suzuki Alto K10: Maruti की चुलबली K10 अपने नए अंदाज में,कीमत बस…

Maruti Suzuki Alto K10: Maruti की चुलबली K10 अपने नए अंदाज में,कीमत बस…,मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 भारत में सबसे लोकप्रिय कारों में से एक है। यह एक छोटी, किफायती और भरोसेमंद कार है जो भारतीय सड़कों के लिए बेहतर अनुकूल है। इस कार को चलाना आसान है और इसका रखरखाव भी आसान है। मध्यमवर्गीय परिवारों के लिए ऑल्टो K10 एक बेहतरीन विकल्प है। आइये जानते हैं इस कार के बारे में।

शानदार डिज़ाइन मारुति सुजुकी ऑल्टो K10

ऑल्टो K10 का डिजाइन आकर्षक और स्टाइलिश है। इसमें एक बड़ी क्लस्टर हेडलाइट, एक विशिष्ट क्रोम ग्रिल और एक स्टाइलिश फ्रंट बम्पर है। कार के किनारों पर बॉडी क्लैडिंग है और पीछे की टेललाइट्स को अपडेट किया गया है। कुल मिलाकर, ऑल्टो K10 एक आधुनिक और समकालीन कार है। डैशबोर्ड अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया है और सभी बटन और स्विच आसानी से उपलब्ध हैं। कार ब्लूटूथ कनेक्शन और औक्स इनपुट के साथ एक इंफोटेनमेंट सिस्टम से मानक रूप से सुसज्जित है।

शक्तिशाली मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 इंजन

ऑल्टो K10 में 1.0 लीटर K10 डुअल जेट इंजन है जो 67 bhp की पावर और 90 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन बीएस6 के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है।

मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 सुरक्षा विशेषताएं

ऑल्टो K10 में ड्राइवर के लिए एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) और रियर पार्किंग सेंसर मानक रूप से आते हैं। शीर्ष मॉडल पर एक यात्री एयरबैग और एक गति चेतावनी प्रणाली भी उपलब्ध है।

मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 की कीमत और माइलेज

ऑल्टो K10 सबसे किफायती कारों में से एक है। यह मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 24.3 किमी प्रति लीटर और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 20.8 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। ऑल्टो K10 की कीमत ₹ 3.99 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। यह विभिन्न वेरिएंट में उपलब्ध है और कीमत चुने गए वेरिएंट और ट्रांसमिशन के आधार पर भिन्न हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *