May 30, 2024

NEET UG Fix Exam Date: इस नई डेट में अब कोई भी बदलाव नहीं होगा

NEET UG Fix Exam Date: इस नई डेट में अब कोई भी बदलाव नहीं होगा,जो लोग NEET UG परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं उनके लिए हमारे पास एक बड़ी खबर है। एनटीए नीट यूजी के लिए परीक्षा शहर का सिलेबस जारी कर सकता है। इसके अलावा परीक्षा की तारीख पहले से ही निर्धारित है. फिलहाल एनटीए की ओर से कोई घोषणा होने की संभावना नहीं है. इसमें कोई बदलाव नहीं होगा यानी नई परीक्षा तिथि अभी वाली ही रहेगी. हमने इस परीक्षा तिथि के बारे में विस्तृत जानकारी भी प्रदान की है।

एनईईटी यूजी परीक्षा तिथि तय करें

शिक्षा के लिए बहुत कम समय बचा है, इसलिए 24 मिलियन से अधिक लोग अर्थशास्त्र की परीक्षा देंगे। लंबे समय से सभी अभ्यर्थियों के मन में यह सवाल रहा है कि उनकी परीक्षा की तारीख बदलेगी या नहीं, लेकिन यहां हम आपको इसका स्पष्ट जवाब देंगे। आपको बता दें कि अब एनटीए फाइनल डेट में कोई बदलाव नहीं कर रहा है, यहां तक कि चुनाव के बीच में भी इस परीक्षा की तारीख में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

करीब 24 हजार जेईई अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा 5 मई को होगी। इसके लिए परीक्षा शहर की जानकारी अप्रैल के चौथे सप्ताह में प्रकाशित की जाएगी। इसके बाद सभी उम्मीदवारों को 5 मई को परीक्षा में शामिल होना होगा और उन्हें एडमिट कार्ड भी जारी किया जाएगा। इसे 7 दिन पहले जारी किया जाएगा.

एनईईटी यूजी परीक्षा के लिए परीक्षा तिथि कैलेंडर

1- NEET UG सिटी टेस्ट अप्रैल 2024 के आखिरी सप्ताह में जारी किया जाएगा।
2- नीट यूजी एडमिट कार्ड 2024 परीक्षा से कुछ दिन पहले एनटीए की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। इसकी जानकारी वेबसाइट और सोशल नेटवर्क पर भी दी जाएगी।
3- NEET UG परीक्षा 5 मई 2024 (रविवार) को आयोजित की जाएगी।
4- NEET 2024 UG परीक्षा के लिए आपको 200 मिनट (03 घंटे 20 मिनट) मिलेंगे।
5- NEET UG परीक्षा दोपहर 2:00 बजे से शाम 5:20 बजे (भारतीय मानक समय) तक आयोजित की जाएगी।

जैसे ही NEET UG परीक्षा के लिए कोई सूचना जारी होती है, तुरंत जानकारी प्राप्त करने के लिए व्हाट्सएप चैनल से जुड़ें जहां तुरंत जानकारी प्रदान की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *