May 30, 2024

New Maruti Suzuki Swift: ADAS के साथ तहलका मचाने वाली इस गाड़ी की बुकिंग हुई शुरू

New Maruti Suzuki Swift: ADAS के साथ तहलका मचाने वाली इस गाड़ी की बुकिंग हुई शुरू,मारुति सुजुकी ने भारत में अपनी लोकप्रिय स्विफ्ट हैचबैक की चौथी पीढ़ी को लॉन्च करने की घोषणा की है। नई स्विफ्ट को और भी आकर्षक बनाने के लिए इसमें कई नए फीचर्स और बदलाव किए गए हैं।

ADAS (उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली): यह एक सुरक्षा सुविधा है जो ड्राइविंग को आसान और सुरक्षित बनाती है। इसमें लेन प्रस्थान चेतावनी, स्वचालित आपातकालीन ब्रेकिंग और अनुकूली क्रूज़ नियंत्रण जैसी सुविधाएं शामिल हैं।

नया इंजन: नई स्विफ्ट में 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन होगा जो 82 bhp की पावर और 108 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इस इंजन में माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक भी होगी जो इसकी ईंधन दक्षता में सुधार करेगी।

नया डिजाइन: नई स्विफ्ट का डिजाइन पहले से ज्यादा स्पोर्टी और मॉडर्न है। इसमें नई एलईडी हेडलाइट्स, नई टेललाइट्स और नए बंपर हैं।

अन्य फीचर्स: नई स्विफ्ट में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स भी होंगे।

आरंभ तिथि और बुकिंग:

नई स्विफ्ट भारत में 9 मई 2024 को लॉन्च होगी. इसकी बुकिंग शुरू हो चुकी है. आप इसे 11,000 रुपये की टोकन राशि देकर किसी भी मारुति सुजुकी एरेना डीलर के यहां बुक कर सकते हैं।

कीमत

नई स्विफ्ट की कीमत की अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। हालांकि, इसकी शुरुआती कीमत 5.99 करोड़ रुपये होने का अनुमान है।

कुल मिलाकर, नई स्विफ्ट एक बेहतरीन हैचबैक है जो सुविधाओं, प्रदर्शन और सुरक्षा में उत्कृष्ट है। अगर आप नई हैचबैक खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपको मारुति सुजुकी स्विफ्ट जरूर देखनी चाहिए।

ध्यान से:

यह समाचार लेख 19 अप्रैल, 2024 तक की जानकारी पर आधारित है।
नई स्विफ्ट के फीचर्स, लॉन्च डेट और कीमत में बदलाव हो सकता है।
अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट या मारुति सुजुकी डीलर से संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *