May 30, 2024

Pink Potato farming: किसानों की चमक जाएगी तकदीर, घर बैठें छापेंगे खूब पैसा

xr:d:DAF9gX1tlXA:1624,j:440651794185774348,t:24041508

Pink Potato farming: किसानों की चमक जाएगी तकदीर, घर बैठें छापेंगे खूब पैसा,अगर आप भी खेती के माध्यम से बहुत अच्छा मुनाफा कमाना चाहते हैं तो आज हम आपको ऐसी फसल की खेती के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी खेती करके आप भी छप्परफाड़ कमाई कर सकते हैं। हम बात कर रहे हैं गुलाबी आलू की खेती के बारे में यह खेती किसानों की तकदीर चमका देती है यदि आप भी इसकी खेती करते हैं तो आप भी अपनी आर्थिक स्थिति में अच्छे सुधार ला पाएंगे। आईये जानते हैं इसके फायदे के बारे में और कैसे करनी है इसकी खेती।

कैसे करें गुलाबी आलू की खेती?

गुलाबी आलू के उत्पादन में 80 से 90 दिन का समय लग जाता है, इसकी उत्पादन क्षमता 300 से 500 क्विंटल है। इसकी खेती करने के लिए आपको दोमट मिट्टी की आवश्यकता होगी। ध्यान रहे मिट्टी का पीएच मान 6.2 ही होना चाहिए जिससे आपकी फसल को किसी प्रकार का नुकसान ना हो, साथ ही इसमें अच्छा पैदावार हो सके इसकी खेती नवम्बर से अक्टूबर में की जाती है यह खेती करने का सबसे अच्छा महीना होता है, साथ ही इसकी खेती ज्यादातर पहाड़ी इलाकों में की जाती है जिससे।

Pink Potato farming: गुलाबी आलू की खेती चमकाएगी किसानों की तकदीर, घर बैठें छापेंगे खूब पैसा, जानिए कैसे कर सकते है खेती

गुलाबी आलू के फायदे

साधारण आलू से गुलाबी आलू में कई अधिक फायदे होते हैं। साथ ही इसमें कई अधिक गुण पाए जाते हैं जो आपके शरीर में कई बीमारियों का नाश करते हैं और आप इससे जीवनभर रोग मुक्त रह सकते हैं। गुलाबी आलू में स्टार्च और कार्बोहाइड्रेट की भरपूर मात्रा पाई जाती है। साथ ही इसे दिल की बिमारी और कैंसर, डायबिटीज जैसी बीमारी को हराया जा सकता है। आंखों की रोशनी और हड्डियों को मजबूत करना, ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में भी गुलाबी आलू बहुत ही फायदेमंद होता है।

खेती से होगा बंपर मुनाफा

गुलाबी आलू के अनोखे फायदों के कारण मार्केट में इसकी डिमांड बनी रहती है। देश-विदेश में भी इसकी भारी मांग की जाती है। साथ ही गुलाबी आलू को लोग अपनी डाइट में शामिल करना काफी पसंद करते हैं जिससे आप इसकी खेती करके काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं और अपनी आर्थिक स्थिति को भी सुधर सकते हैं। इसकी खेती करके आपको साधारण आलू से ज्यादा मुनाफा कमाने को मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *