July 14, 2024

Post Office Job पोस्ट मास्टर के लिए फॉर्म भरने की डेट नजदीक, जल्द करें इस पदों के लिए आवेदन

Post office recruitment 2023: इंडियन पोस्ट ने ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है और इंडिया पोस्ट में ग्रामीण डाक सेवक असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर डाक सेवकों की भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किया है. इसके लिए आज 3 अगस्त से भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और 23 अगस्त तक इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आज फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं.

इंडियन पोस्ट ऑफिस के आधिकारिक वेबसाइट पर फॉर्म अप्लाई करने के बाद आपको सुधार का भी मौका दिया जाएगा. इंडिया पोस्ट भर्ती के लिए आवेदन करें सभी उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म 24 अगस्त से 26 अगस्त तक सुधार के लिए मौका दिया जाएगा. अगर आपके फोन में किसी भी तरह की गलती है तो आप 24 से 26 अगस्त के बीच इसमें सुधार करवा सकेंगे.

India Post Office GDS recruitment notification details

इंडिया पोस्ट ऑफिस अभियान के जरिए ग्रामीण डाक सेवकों की टोटल 30041 पदों की भर्ती की जाएगी. इच्छुक उम्मीदवार जल्दी से ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसके बारे में सभी तरह के डिटेल्स प्राप्त कर सकते हैं. इंडियन पोस्ट ऑफिस के लिए उम्र 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए.

India Post GDS Recruitment 2023:

Also Read:Govt Jobs 12वीं और ग्रेजुएट पास के लिए स्टेनोग्राफर बनने का निकला शानदार मौका,मिलेगी 40,000 तक सैलरी,चेक करें डिटेल्स

शैक्षणिक योग्यता
किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से गणित और अंग्रेजी में 10वीं की परीक्षा पास की हो. इसके साथ ही उम्मीदवारों को अनिवार्य या वैकल्पिक विषय के रूप में कम से कम सेकेंडरी स्टैंडर्ड तक स्थानीय भाषा का अध्ययन किया हो. कंप्यूटर की जानकारी के साथ साइकिल चलाना आता हो.

India Post GDS Recruitment 2023: आवेदन शुल्क


ग्रामीण डाक सेवक पद पर भर्ती के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं सभी महिला, ट्रांस वुमैन, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *